अभ्यर्थी सफाईकर्मियों के इंतजार , कब होगी पूरी आस।

0
539

अभ्यर्थी सफाईकर्मियों के इंतजार , कब होगी पूरी आस।

 

Hind24tv bhadohi ब्यूरो रिपोर्ट

भदोही के जिलामुख्यालय पर पिछले सात दिनों से अपने नियुक्ति के इंतजार में टिन शेड के नीचे शांति पूर्वक धरना दे रहे सफाई अभ्यर्थी ।अभ्यर्थी सफाईकर्मियों ने जिलामुख्यालय में शाम को निकाला कैंडिल मार्च बीर। शहीदों को दी श्रद्धांजलि किया ओम शांति का जाप ।

अभ्यर्थी सफाईकर्मियों शांति तरीके से कर रहे सात दिनों से जिलामुख्यालय पर धरना प्रदर्शन इन ठिठुरती ठंड मै भी दिन रात अपनी नियुक्ति की लड़ाई लड़ रहे सफाई आवेदन करता ।रामलाल पासी जन हित सफाईकर्मी के अध्यक्ष ने बताया कि यातो प्रशासन हमारी नियुक्ति करेगी नही तो मैं मृत्यु उपरांत तक यहाँ धरना प्रदर्शन करता रहूँगा अपने साथियों व अपनी लड़ाई लड़ता रहूँगा उन्होंने कहा कि योगी जी जब भदोही आए थे तो उन्होंने कहा था कि इस जिले में दो महीने के अंदर सफाईकर्मियों की नियुक्ति कर दी जायेगी आज एक माह से ऊपर का समय बीत गया कोई सुनवाई या आदेश नही दिया गया है धरने पर महिला अभ्यर्थी भी लगातार बैठी हुई हैं।

बताते चले 12 वर्ष पहले सभी जिलों में एक साथ सफाई कर्मी के लिए आवेदन मांगा गया था। सिर्फ भदोही जिले को छोड़कर अन्य प्रदेशों में भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई सफाईकर्मियों ने बेतन का लाभ भी उठा रहे है। लेकिन भदोही के सफाई कर्मी अभ्यर्थी तब से अब तक संघर्ष कर रहे हैं

लेकिन जिम्मेदार अभ्यर्थियों के हित में कोई पहल नहीं कर सके। जबकि मामले में हाईकोर्ट, मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव, सांसद, विधायक, अधिकारियों ने आश्वासन भी दिया है उसी उम्मीद को लेकर अनशन किया जा रहा है कि कभी उनके दिन लौटेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here