आन लाइन शिक्षा को लेकर जेडी ने विद्यालय में किया बैठक…

0
110

बयालसी इंटर कॉलेज में संयुक्त शिक्षा निदेशक ने प्रधानाचार्य व शिक्षकों के साथ बैठक कर ऑनलाइन पठन-पाठन को लेकर दिया निर्देश

जलालपुर—- संयुक्त शिक्षा निदेशक वाराणसी मंडल डॉ प्रदीप कुमार सिंह ने सोमवार को बयालसी इंटर कॉलेज जलालपुर में ऑनलाइन पठन-पाठन के संबंध में प्रधानाचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार सिंह व शिक्षकों के साथ एक बैठक किया। जिसमें ऑनलाइन कक्षा संचालन हेतु अपनाए जा रहे विभिन्न माध्यमों पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया। शिक्षकों से खुलकर बात करते हुए ऑनलाइन शिक्षा संचालन में आने वाली मुख्य बाधाओं पर चर्चा किया।

 

विद्यालय के अध्यापक निर्मल कुमार, विजय कांत सिंह, अमित कुमार,अखिलेश कुमार ने अपने वीडियो दिखाते हुए बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर सफलतापूर्वक पठन-पाठन कार्य संपन्न किया जा रहा हैं। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने सभी शिक्षकों को अनिवार्य रूप से ई ज्ञान गंगा व यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध पाठ्य सामग्री का उपयोग कर शिक्षण कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी छात्र छात्राओं को इस चैनल से जोड़ने का प्रयास करें ।शिक्षकों द्वारा यह कहने पर कि छात्रों के पास स्मार्टफोन न होने के कारण बड़ी संख्या में छात्र छात्राये व्हाट्सएप ग्रुप पर नहीं जुड़ पा रहे हैं। शिक्षा निदेशक ने कहा कि जो भी छात्र जुड़े हैं उन्हें पढ़ाइए जो छात्र नहीं जुड़े हैं उन्हें जोड़ने का प्रयास करें। अभिभावकों से व्यक्तिगत संपर्क स्थापित कीजिए तथा उन्हें ऑनलाइन शिक्षा में जुड़ने के लिए प्रेरित कीजिए। व्यक्तिगत प्रयास के माध्यम से ही सभी चीजें बेहतर होंगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस विषय पर काफी गंभीर है वह चाहते हैं कि छात्र-छात्राओं को समुचित शिक्षा उपलब्ध हो। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक कर्मचारि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here