इसी हफ्ते चालू हो जाएगा मारकंडेय महादेव कैथी से टांडा को जोड़ने वाला पीपा पुल

0
328

इसी हफ्ते चालू हो जाएगा मारकंडेय महादेव कैथी से टांडा को जोड़ने वाला पीपा पुल

विरेन्द्र प्रताप उपाध्याय की रिपोर्ट

चौबेपुर : वाराणसी जिले को चंदौली से जोड़ने वाली मारकंडेय महादेव कैथी से टांडा कला तक गंगा नदी में पीपा पुल लगभग बनकर तैयार है. जिसमें लगभग 120 पीपा लगा है. पीपा पुल बनने से वाराणसी से चंदौली की दूरी 25 किलोमीटर कम हो जाएगी.अभी तक लोगो का कैथी से टांडा नाव के माध्यम से आवागमन होता था.।
दरअसल जिले के वाराणसी के कैथी से टांडा को जोड़ने वाला गंगा में पीपा पुल का निर्माण कार्य जोरो से किया जा रहा है.जो कि इसी हफ्ते चालू होने की संभावना है।पिछले वर्ष कैबिनेट मंत्री महेंद्र नाथ के प्रयास से लोक निर्माण विभाग द्वारा पुल का पुल निर्माण हुआ था .
*9 से 10 हजार लोग करेंगे रोज आवागमन*
स्थानीय नागरिक हरिवंश गिरी ने बताया कि कैथी से टांडा कला तक का पीपा पुल निर्माण किया जा रहा है. जिसमें आने जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगा. पुल निर्माण के बाद लगभग 9 से 10 हजार के आसपास लोगों को फायदा होगा. पुल बनने से लोग कभी भी आ जा सकते हैं लोगों को आसानी होगी. वही ठेकेदार विनोद सिंह के अनुसार तीन से चार दिनों में पुल बनकर तैयार हो जाएगा जिससे सुचारू रूप से लोग आने जाने लगेंगे ।
स्थानीय उपेंद्र दुबे बाबा ने बताया अभी तक लोग नाव से इस पार उस पार आते-जाते हैं. पुल बन जाने से यहां पर विकास की काफी संभावनाएं हैं. अब तक पुल न होने के कारण लोग बलुआघाट से होकर आते हैं, जो 10 किलो मीटर से ज्यादा लंबा रास्ता है. वहीं चंदन यादव ने बताया कि वाराणसी से चंदौली के बीच की दूरी पुल निर्माण से कम हो जाएगा , जो एक किलोमीटर लंबा है. तथा पुल बन जाने से मात्र 5 मिनट में उस पार जाया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here