उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे का आज तीसरा दिन है. पढ़े पुरी खबर

0
23

आज 21 September 2022, दिन बुधवार है. यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है. शाहजहांपुर प्रसिद्ध हनुमान मंदिर को हाईवे से हटाने पर विवाद गहराया. आज भी आंदोलन पर रहेंगे छात्र.बीजेपी सांसद विनोद सोनकर के घर शोक जताने जाएंगे ब्रजेश पाठक.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे का आज तीसरा दिन है. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.

लखनऊ-विधानसभा सत्र के तीसरे दिन कई मुद्दों पर चर्चा और हंगामा होने के आसार
विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है. ऐसे में विधानसभा सत्र के तीसरे दिन हंगामे के आसार नजर आ रहे हैं. कई मुद्दों पर चर्चा और हंगामा होने के आसार.

चुनाव लड़ने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया इंकार

पटना -उत्तर प्रदेश के फूलपुर से चुनाव लडने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंकार किया है. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. मुझको भी आश्चर्य हो रहा है. मेरी केवल एक दिलचस्पी है. विपक्षी दल एक हों, अगर सब लोग एक होंगे, तो बहुत अच्छा नतीजा आएगा 2024 के चुनाव में. अब मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए, मुझे आनेवाली पीढ़ी के लिए काम करना है.।

शाहजहांपुर प्रसिद्ध हनुमान मंदिर को हाईवे से हटाने पर विवाद गहराया

शाहजहांपुर में नेशनल हाईवे 24 पर बीच रास्ते में बना प्रसिद्ध डेढ़ सौ साल पुराने हनुमान मंदिर पर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. जिला प्रशासन मशीनों के जरिए मंदिर को दूसरी जगह शिफ्ट करवा रहा है तो वहीं पूर्व एमएलसी और हिंदू संगठन मंदिर हटाने का विरोध शुरू कर दिया हैं.

तनाव को देखते हुए मंदिर के पास भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है.वहीं डीएम द्वारा महंत को धमकी देने का ऑडियो भी विवाद की वजह बनने लगा है. फिलहाल मंदिर को शिफ्ट करने की कार्रवाई लगातार जारी है. कल शाम को स्वामी चिन्मयानंद आरती में पहुंचे.

18 अभियुक्त के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाखिल

देहरादून -UKSSSC मामले में कुल 18 अभियुक्त के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाखिल की गई है. कुल 41 आरोपियों की गिरफ़्तारी हुई है.

94.79 लाख कैश बरामद, 30 लाख का बैंक खातों में फ़्रीज़.

कानपुर हिंसा मामले में मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी से जुड़ी बड़ी खबर
सूत्र के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के मशहूर वकील महमूद प्राचा हयात जफर हाशमी का केस लड़ेंगे. हिंसा से जुड़े मामले पर शहर के एक होटल में महमूद प्राचा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 22 सितम्बर को सीएमएम 5 कोर्ट पहुचेंगे महमूद प्राचा.

उत्तराखंड चारधाम यात्रा वर्ष 2022

श्री बदरीनाथ धाम कपाट खुलने की तिथि 8 मई से 20 सितंबर शाम तक
आज शाम 4 बजे तक बदरीनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालु 7347
श्री केदारनाथ धाम कपाट खुलने की तिथि 6 मई से 20 सितंबर शाम तक

आज भी आंदोलन पर रहेंगे छात्र

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र आज भी फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलनरत रहेंगे. छात्रों के आंदोलन से विश्विद्यालय परिसर में पठन पाठन का माहौल लगातार हो रहा ख़राब.

दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे का आज तीसरा दिन है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को दिल्ली में जलशक्ति मंत्रालय में होने वाली बैठक में भाग लेंगे. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जलशक्ति मंत्रालय में बैठक के दौरान 10 उन परियोजनाओं पर अमल की मांग कर सकते हैं

जिनको लेकर कोई विवाद नहीं है. विशेषज्ञ समिति और जल शक्ति मंत्रालय इन परियोजनाओं को पहले ही सैद्धांतिक स्वीकृति दे चुकी है और उत्तराखंड ने सुप्रीम कोर्ट में भी विशेषज्ञ समिति-2 की संस्तुतियों के आधार पर शपथपत्र दाखिल कर चुकी है.

बीजेपी सांसद विनोद सोनकर के घर शोक जताने जाएंगे ब्रजेश पाठक

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज प्रयागराज आएंगे. कौशांबी से बीजेपी सांसद विनोद सोनकर के घर शोक जताने जाएंगे. कुछ दिनों पहले ही विनोद सोनकर के पिता का निधन हुआ था. सुबह करीब 9.30 बजे बमरौली एयरपोर्ट से सीधे सांसद विनोद सोनकर के घर जाएंगे. यहां से निकलकर वापस एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here