कांग्रेस MLA का विवादित बयान कहा – ‘रेप का आनंद लो’

0
319

नई दिल्ली – 2012 दिल्ली गैंगरेप पीड़िता ‘निर्भया’ की मां ने कर्नाटक के कांग्रेस विधायक केआर रमेश कुमार की की खिंचाई । रमेश कुमार ने यह कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया कि जब बलात्कार अपरिहार्य है, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। इस पर निर्भया की मां ने कहा कि यह समाज पर अपमानजनक धब्बा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के इस विधायक को सस्पेंड किया जाए। कांग्रेस पार्टी इसे सस्पेंड करे।

 

निर्भया की मां ने कहा कि विधायक की इस अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी से समाज में गलत मैसेज जाता है। विधायक के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनके जैसे लोगों की वजह से ही देश में बेटियों के खिलाफ अपराध होते हैं।

 

उन्होंने कहा कि 9 साल हो गए हैं जब निर्भया के साथ राष्ट्रीय राजधानी में चलती बस के अंदर बर्बरतापूर्वक सामूहिक बलात्कार किया गया था, और वह ऐसे मामलों का मजाक उड़ा रहे हैं।

इस अपमानजनक टिप्पणी से देश में बड़े पैमाने पर आक्रोश फैल गया, कई लोगों ने विधायक को बर्खास्त करने की मांग की। इन परिस्थितियों में, विधायक ने आज कर्नाटक विधानसभा के पटल पर “बिना शर्त माफी” मांगी। कहा- मैं अपना बचाव करना नहीं चाहता।

उन्होंने कहा कि कल रात मैंने जो कुछ भी कहा है, अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है, तो मैं उस बयान के लिए माफी मांगना चाहता हूं। मुझे अहंकार की कोई समस्या नहीं है। मैं सबका सम्मान करता हूं। हम सभी यहां विधानसभा की गरिमा बनाए रखने के लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here