कानपुर नगर की शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी खबरें संक्षेप में पढ़िए

0
27

छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए 29 अगस्त से लिए जाएंगे आवेदन

 

राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना परीक्षा 2023-24 की परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन 29 अगस्त से लिए जाएंगे। मंडलीय मनोवैज्ञानिक नरेश ने बताय कि आवेदन की अंतिम 24 सितंबर निर्धारित की गई है। यह परीक्षा छह नवंबर को जनपद स्तर पर सुबह आठ बजे से 11 बजे तक निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर कराई जाएगी।

स्कूल को अनुदान सूची से हटाने का प्रस्ताव निरस्त किया जाए

 

माध्यमिक शिक्षक संघ के नेताओं ने शुक्रवार को आरके मिशन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को अनुदान सूची से हटाने के प्रस्ताव को खारिज करने की मांग की। शिक्षक संघ के नेता बाबा हरिश्चंद्र दीक्षित, शर्मा गुट के प्रदेशीय मंत्री हेमराज सिंह गौर, अनिल सचान, राकेश तिवारी, संतोष तिवारी, शैलेन्द्र द्विवेदी, राहुल मिश्रा सहित अन्य शिक्षकों ने जेडी मनोज द्विवेदी को ज्ञापन देकर विद्यालय में रिसीवर नियुक्त करने की मांग की है

विधायक ने मेधावियों को पुरस्कृत किया

 

कैलाश सरस्वती इंटर कालेज, कल्याणपुर में शुक्रवार को मेधावी छात्र प्रतिभा अलंकरण समारोह किया गया। बिठूर विधानसभा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। पुरस्कार वितरण में मुख्य अतिथि विधायक अभिजीत ने प्रतिष्ठा शर्मा, अंश पांडेय, सौम्या मिश्रा, आयुष यादव सहित अन्य विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर प्रबंधक प्रेमचन्द्र अग्निहोत्री, प्रधानाचार्य स्नेहलता शुक्ला सहित स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

 

ड्रोन टेक्नीशियन की 54 सीटों के लिए 100 आवेदन पहुंचे

 

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में संचालित कौशल विकास मिशन केंद्र न्यू ऐज कोर्स ड्रोन टेक्नीशियन, मोबाइल फोन टेक्नीशियन और फाइबर अप्टिक्स का संचालन करेगा। ड्रोन टेक्नीशियन की 54 सीटों के सापेक्ष अब तक 100 आवेदन आ चुके हैं। कौशल विकास मिशन के जिला समन्वयक डा. नरेश कुमार ने बताया कि यदुपति सिंहानिया सेंटर फार वोकेशनल स्किल डेवलपमेंट, कमला नगर में रिटेल, ब्यूटीशियन, कंप्यूटर आपरेटर, कंस्ट्रक्शन वर्कर, इलेक्ट्रीशियन और फिटर कोर्स में दाखिले के लिए निश्शुल्क आवेदन लिए जा रहे हैं।

 

कर्मचारियों ने प्राविधिक शिक्षा निदेशक को सौंपा पत्र

 

प्राविधिक शिक्षा निदेशालय में कार्यरत महिला कर्मचारी को अभद्रता से नाराज कर्मचारियों ने शुक्रवार को प्राविधिक शिक्षा निदेशक को मांगपत्र सौंपा। प्राविधिक शिक्षा निदेशालय अराजपत्रित कर्मचारी संघ के अध्यक्ष योगेश शुक्ला ने निदेशक से दोषी कर्मचारी पर कार्रवाई की मांग की। निदेशक प्राविधिक शिक्षा दिनेश मोहन सिंह ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि प्रकरण की जांच चल रही है जो कर्मचारी दोषी मिलेगा, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here