गुजरात – किशन भाई बरवाड (Kishan Bhai Bharwad) की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या, अहमदाबाद के मौलवी ने दिए हथियार, मुंबई के मौलवी ने ऑर्डर: रिपोर्ट्स में दावा…पढ़िए खबर!

0
110

कट्टर समाज  – किशन बोलिया की हत्या के मामले में दो मौलवी की भूमिका सामने आई है। अहमदाबाद पुलिस इस मामले में अब तक दो गिरफ्तारी कर चुकी है। 27 वर्षीय बोलिया की 25 जनवरी 2022 को अहमदाबाद के धंधुका शहर के मोढवाडा-सुंदकुवा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस हत्या में जिन दो मौलवियों की संलिप्तता सामने आई है, उनमें से एक अहमदाबाद का और दूसरा मुंबई का है। अहमदाबाद के जमालपुर इलाके के मौलवी ने कथित तौर पर हत्यारों को हथियार मुहैया कराए। वहीं मुंबई के मौलवी ने हत्या के निर्देश दिए थे।

पुलिस ने घटना की पड़ताल के लिए सात अलग-अलग टीमों का गठन किया है। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने जॉंच की समीक्षा की है। पुलिस ने अब तक जुटाए गई सारी जानकारियों से उन्हें अवगत कराया है।

किशन बोलिया (भरवाड़) की हत्या के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है । शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को दो बाइक सवारों ने दो राउंड फायरिंग कर किशन बोलिया को मौत के घाट उतार दिया था। घटना के बाद हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए। बुधवार को निकाली गई किशन की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग उमड़े। गुरुवार को धंधुका बंद का ऐलान किया गया।

बताया जा रहा है कि किशन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट अपलोड किया था, जिसके बाद से वह इस्लामी कट्टरपंथी के निशाने पर था। बताया गया कि किशन ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था वो पैगंबर मुहम्मद से संबंधित था। किशन की पोस्ट पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी।

पुलिस ने भी किशन के खिलाफ एक्शन लिया था। पोस्ट के बाद से ही किशन को जान से मारने की धमकियाँ मिल रही थीं। इस घटना के बाद से किशन अपने घर से नहीं निकल रहा था। मंगलवार को अचानक ही वो अपनी बाइक से निकला था, लेकिन कुछ ही दूरी पर उसकी हत्या कर दी गई।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि किशन पर गोली चलाने वाले बाइक सवार उसके पीछे चल रहे थे, जैसे ही वो मोढवाड़ा मोड़ के पास पहुँचे तो किशन पर पहली गोली चलाई गई, लेकिन वह बच गया। इसके बाद उस पर दोबारा हमला किया गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here