गुणवत्ताविहीन सड़क के निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया जोरदार प्रदर्शन घटिया सामग्री के प्रयोग पर भड़के ग्रामीण

0
176

 

गभिरन(जौनपुर) 22 दिसम्बर, खुटहन क्षेत्र के पिलकिछा चौराहे पर बुधवार को स्थानीय ग्रामीणों ने गुणवत्ताविहीन सड़क निर्माण को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। निर्माणाधीन सड़क में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने शासन प्रशासन से सड़क निर्माण में प्रयुक्त घटिया सामग्री की जांच की मांग की।

समाजसेवी भोला यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप है कि पिलकिछा से शाहगंज तक मुख्यमार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। परन्तु, ठेकेदार द्वारा निर्माणाधीन सड़क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसके कारण सड़क मानक विहीन बन रही है। डामर का प्रयोग बहुत कम किया जा रहा है। दो दिन पूर्व में बनी सड़क के मध्य में जगह जगह गिट्टियां उखड़कर सड़क पर चहुँओर फैल गयी है।

जिसके कारण दुर्घटना की सम्भावना बढ़ गयी है। ग्रामीणों ने सड़क पर जूतों से ठोकर मारकर दिखाया तो गिट्टियां सड़क पर भरभराकर बिखर गयी। भोला यादव ने कहा कि यह मार्ग प्रयागराज से गोरखपुर को जोड़ने वाला मुख्यमार्ग है तथा अतिव्यस्तम मार्गो में से एक है। इस रोड पर हल्के व भारी वाहनों का तांता लगा रहता है। ऐसे में इस सड़क का मजबूत बनना अतिआवश्यक है। लेकिन दुःख इस बात का है कि शासन की मंशा के विपरीत यह सड़क पूरी तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। ठेकेदार की मनमानी के कारण घटिया सड़क निर्माण कार्य जारी है।

ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से मांग की कि सड़क निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की गहराई से जांच की जाय। जिससे भ्रष्टाचार की पोल खुल सके। मानकयुक्त सड़क के निर्माण का कार्य पुनः कराया जाय। इस मौके पर मुलायम उर्फ विधायक यादव, शिव शंकर यादव, संतोष गुप्ता, गुड्डू गुप्ता, पप्पू यादव, चंद्रभान, सुबाष चन्द्र मिश्रा, रमाशंकर यादव, अरुण जायसवाल, चन्दे यादव समेत कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here