जाना था ससुराल पहुंच गए हवालात! शादी के मंडप में बैठने से पहले ही क्यों करनी पड़ी दूल्हे को जेल की सैर?

0
1159

कटनी – शादी में बहुत पैसा खर्च होता है, पैसों का भी पहले से इंतजाम करना पड़ता है. बहुत से लोग शादी में जमकर पैसा खर्च करते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के कटनी में एक युवक ने अपनी शादी के लिए कुछ ऐसा किया कि जिसने सुना हैरान रह गया. आरोपी ने खुद की शादी के लिए बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर मंडप की जगह हवालात पहुंचा दिया. उसके पास से एक लाख चौदह हजार की नगदी, बाइक सहित सहित चोरी के पैसों से खरीदा गया सामान बरामद कर लिया है.

दोस्तों में उड़ा रहा था पैसा

जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र में स्थित ग्रामीण बैंक में बीते सात जनवरी को चेारी का मामला सामने आया था. अज्ञात चोर ने बैंक की दीवार पर सेंध लगाकर एक लाख सत्ताईस हज़ार रूपयों की चोरी की थी. बैंक मैनेजर ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी. तभी से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी. इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बड़वारा थाना क्षेत्र के रोहनियां ग्राम निवासी 29 वर्षीय सुभाष यादव अपने दोस्तों में पैसे उड़ा रहा है. शक के आधार पर पुलिस उस स्थान पर पहुंची और आरोपी को पकड़कर उससे पूछताछ की. पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन सख्ती से पूछने पर उसने चोरी की बात कबूल कर ली.

शादी के लिए नहीं थे पैसे

आरोपी सुभाष की चोरी करने वजह को सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. उसने बताया कि, मुझे शादी करना थी, लेकिन उसके लिए पैसे नहीं थे, इसलिए बैंक में चोरी करने की योजना बनाई. 6 और 7 जनवरी की दरमियानी रात को मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक की दीवार तोड़कर एक लाख सत्ताईस हज़ार दो सौ रुपये पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस ने आरोपी के पास से एक लाख चौदह हज़ार रूपयों की नगद, बाइक, मोबाइल सहित माल जब्त कर लिया है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here