जानिए अब रॉटविलर प्रजाति के कुत्‍ते ने एक शख्‍स पर हमला कर उन्‍हें बुरी तरह से घायल कर दिया.और बच्‍चे को लगाने पड़े 150 टांके

0
32

गाजियाबाद. दिल्‍ली-NCR के प्रमुख शहरों में से एक गाजियाबाद में कुत्‍तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. अब रॉटविलर प्रजाति के कुत्‍ते ने एक शख्‍स पर हमला कर उन्‍हें बुरी तरह से घायल कर दिया. हमले की गंभीरता को इसी से समझा जा सकता है कि जख्‍मी शख्‍स को सर्जरी करवानी पड़ी.

बताया जाता है कि पालतू रॉटविलर नस्‍ल का कुत्‍ता अचानक से आक्रामक हो गया और शख्‍स पर हमला कर दिया. कुत्‍ता उनके पैर को अपने जबड़े में पकड़ कर तकरीबन 20 से 22 मीटर तक घसीटता रहा. इस दौरान उन्‍हें कुत्‍ते के चंगुल से छुड़ाने का नाकाम प्रयास भी किया गया. इस घटना के बाद आसपास दहशत का माहौल है.

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के कविनगर थाना इलाके में स्थित आदित्य वर्ल्ड सिटी में रॉटविलर नस्‍ल का पालतू कुत्‍ता हिंसक हो गया. कुत्‍ते ने आदित्‍य वर्ल्‍ड सिटी के लग्जरिया एस्टेट सोसाइटी निवासी हेमंत के पैर को इस तरह से जख्‍मी कर दिया कि उन्‍हें सर्जरी करवानी पड़ी.

हेमंत पर कुत्‍ते ने उस समय हमला किया जब वह अपने कुत्ते को टहलाने के लिए सोसाइटी के गेट के बाहर गए थे. वहां उनकी ही सोसाइटी के रहने वाले दो छोटे बच्चे (एक दसवीं कक्षा की छात्रा और एक छोटा बच्चा) अपने रॉटविलर कुत्ते को टहलाने के लिए बाहर आए हुए थे. हेमंत को देखते हुए कुत्‍ता आक्रामक हो गया और उनपर हमला कर दिया.

22 मीटर तक घसीटता रहा

रॉटविलर नस्‍ल का कुत्‍ता हेमंत को 20 से 22 मीटर तक घसीटता रहा. वहां से गुजर रहे 2 बाइक सवार और चौकीदार मौके पर पहुंचे और हिम्‍मत दिखाते हुए हेमंत को कुत्ते से छुड़ाने की पूरी कोशिश की तब जाकर कुत्‍ते ने उन्‍हें छोड़ा. पीड़ित हेमंत घटनास्‍थल पर ही बेहोश हो गए. आसपास शोर मचा हुआ देख सोसाइटी के कुछ लोग वहां जमा हो गए. हेमंत के परिजन विदेश में रहते हैं,

जिसके बाद पड़ोसियों और सोसाइटी निवासियों की मदद से पीड़ित युवक हेमंत को अस्पताल ले जाया गया जहां उनको तत्काल 23 इंजेक्शन लगाए गए. जख्‍म इतना गहरा था कि डॉक्टर टांके भी नहीं लगा सके. इसके बाद डॉक्टरों ने हेमंत की स्कीन ग्राफ्टिंग की है. इसकी शिकायत स्थानीय कविनगर थाना पुलिस में दर्ज कराई गई है, जिसके बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कार्रवाई की बात कही है.

बच्‍चे को लगाने पड़े 150 टांके

गाजियाबाद में कुत्ते काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बीते दिनों पिटबुल नस्‍ल के एक कुत्‍ते ने एक बच्‍चे पर हमला कर दिया था. जख्‍मी बच्‍चे को 150 से ज्‍यादा टांके लगाए गए थे. इसके बावजूद स्‍थानीय प्रशासन की ओर से कुत्‍तों के हमले को रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. इस बीच कुत्‍ते के हमले की एक और घटना सामने आ गई..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here