जानिए आज कि मुख्ख समाचार : पढ़े पुरी खबर

0
51

आज से पीएम नरेंद्र मोदी का 2 दिन का गुजरात दौरा। नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, लुसाने डायमंड लीग मीट का खिताब जीता। आज से शुरू होगा एशिया कप 2022। सोपोर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार, तलाशी में 3 हथगोले बरामद

सीएम योगी वेस्टर्न यूपी के दौरे पर, देर रात गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन पहुंचे। मुनव्वर फारूकी का 28 अगस्त का शो कैंसिल, दिल्ली पुलिस ने नहीं दी शो करने की इजाजत। देश के 49वें चीफ जस्टिस यूयू ललित आज लेंगे शपथ। WHO ने कहा – कोरोना के कारण 2022 में दुनियाभर के 10 लाख से ज्यादा लोगों की हुई मौत। फीफा ने वापस लिया AIFF का निलंबन, भारत में ही होगा महिलाओं का U-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप।

 

देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

 

नोएडा के ट्विन टावर में ब्लास्ट का काउंटडाउन शुरू हो गया है। कल दोपहर ढाई बजे ब्लास्ट किया जाएगा। 32 और 29 मंजिल के टावर्स को गिराया जाएगा। कल होने वाले इस ब्लास्ट को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रेस्क्यू टीम, प्राधिकरण के अधिकारी ब्लास्ट के वक्त मौके पर रहेंगे। महज 9 सेकेंड में ये दोनों टावर मलबे में तब्दील हो जाएंगे।  ट्विन टावरों अर्थात् एपेक्स और सेयेन में से एक इमारत की ऊंचाई 103 मीटर है, दूसरी लगभग 97 मीटर ऊंची है।

जानिए गुलाम नबी आजाद के बहाने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। उन्होंने कहा है कि पीएम ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से मरने वालों के लिए खेद नहीं जताया, पर आजाद के संसद के उच्च सदन यानी कि राज्यसभा में आखिरी दिन पर वह जज्बाती हो रोने लगे। यह एक किस्म की नौटंकी थी।

मनीष तिवारी ने कहा कि दो साल पहले हम में से 23 ने सोनिया गांधी को लिखा था कि पार्टी की स्थिति चिंताजनक है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उस पत्र के बाद कांग्रेस सभी विधानसभा चुनाव हार गई। अगर कांग्रेस और भारत एक जैसे सोचते हैं,

दोनों में से किसी ने अलग तरह से सोचना शुरू कर दिया है। साथ ही कहा कि कांग्रेस की बगिया को बहुत लोगों, परिवारों ने अपने खून से संजोया है। अगर किसी को कुछ मिला वह खैरात में नहीं मिला है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here