जानिए टॉप करियर बीए करने के बाद क्या हो सकते हैं

0
33

करियर डिजिटल मार्केटिंग में बनाएं  

पिछले कुछ सालों से ऑनलाइन बिजनेस तेजी से बढ़ रहे हैं। कई स्टार्टअप कंपनी भी हमारे देश में शुरू हुई हैं।अगर आप भी इस डिजिटल फील्ड का हिस्सा बनने में इंटरेस्ट रखते हैं एक्सपर्ट बन सकते हैं। फिर आप उनके ऑनलाइन बिजनेस को और उनकी सेवाओं को ऑनलाइन बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं।डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट बनने के लिए आपको डिजिटल मार्केटिंग में पीजी कोर्स करना होगा। अगर आप इसमें पीजी नहीं करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग का तीन या छ: महीने का कोर्स भी कर सकते हैं।

अब ज्यादातर स्टूडेंट्स की पहली पसंद सरकारी नौकरी प्राप्त करना होता है। बीए के बाद ज्यादातर छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी में लग जाते हैं क्योंकि बीए के बाद आप पुलिस अधिकारी,बैंकिंग सेक्टर,आईएएस आईपीएस, रेलवे आदि अलग अलग क्षेत्र में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं और इन पदों पर नौकरी प्राप्त कर सकते है वही बीए के बाद कई लोग प्राइवेट नौकरी आदि के लिए भी आवेदन करते हैं।

जानकारी सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको आवेदन करना आवश्यक होता है।साथ ही आपको उस एग्जाम से संबंधित पूरी जानकारी और उस एग्जाम की शैक्षिक योग्यता के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। अगर आप अपनी पूरी मेहनत के साथ तैयारी करेंगे तो सरकारी नौकरी हासिल कर सकते हैं।जानिए हमारे देश में इंश्योरेंस सेक्टर बहुत तेजी से विकसित हो रहा है। आप इस क्षेत्र में पीजी के कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं और अपना एक सफल करियर बना सकते हैं।

 कोर्स में प्रवेश करने के बाद आपको इंटर्नशिप के भी कई मौके मिलते हैं। साथ ही आपको यह बता दें कि इस कोर्स में पढ़ाई पूरी करने के बाद आपका वेतन लगभग 30,000 प्रति माह से शुरू हो सकता है।

1)बीए के बाद डेटा साइंस में बनाएं करियर

  1. बीए के बाद स्टूडेंट्स डेटा साइंटिस्ट भी बन सकते हैं। आप डेटा साइंस कोर्स में पढ़ाई करके अपने करियर को एक नई उड़ान दे सकते हैं।
  2. अगर आपको लगता है कि इस कोर्स में केवल साइंस के स्टूडेंट्स ही पढ़ाई करते हैं तो आपको बता दें कि यह बात पूरी तरह सच नहीं है।
  3.  जानिए स्टूडेंट्स इस कोर्स में अपना पीजी करते हैं आप भी बीए के बाद इस कोर्स  पढ़ाई पूरी करके अपना करियर बना सकते हैं। इस कोर्स में आपको डेटा से सम्बंधित डीप लर्निंग कराई जाती है। इस कोर्स की पढ़ाई खत्म होने पर आपको अच्छा एक अच्छी जॉब भी मिल सकती है। 

 2) आप इन फील्ड में भी अपना करियर बना सकते 

  1. ज्वैलरी डिजाइनिंग
  2. कंटेंट राइटिंग
  3. पेंटिंग
  4. फोटोग्राफी

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here