जौनपुर।एसडीएम व सीओ ने साइबर जागरूकता को लेकर संभ्रांत लोगों के साथ की बैठक

0
34

एसडीएम व सीओ ने साइबर जागरूकता को लेकर संभ्रांत लोगों के साथ की बैठक

रिपोर्ट-विक्की कुमार गुप्ता

मुंगरा बादशाहपुर। आम जनमानस को साइबर क्राइम से बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मुंगरा बादशाहपुर थाना परिसर में क्षेत्र के संभ्रांत व्यक्तियों के साथ एक बैठक उपजिलाधिकारी ज्योति सिंह की अध्यक्षता में की गई।

बैठक में क्षेत्राधिकारी अतर सिंह व थाना प्रभारी सदानंद राय सहित सभी हलकों के एसआई मौजूद रहे। इस दौरान एसडीएम ज्योति सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम के आए दिन इस तरह के मामले सामने आते हैं, जागरूकता की कमी के चलते आए दिन कोई न कोई फ्राड ठगों का शिकार हो जाता है

अब ऐसा ना हो इसके लिए साइबर क्राइम सेल की ओर से जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है।सीओ अतर सिंह ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप लोग क्षेत्र के लोगों से बताया जाए कि किसी भी प्रकार की फोन कॉल ,एस एमएमएस, या अन्य किसी माध्यम से ओटीपी यूपीआई एटीएम पिन आदि किसी के साथ शेयर ना करें केवाईसी के लिए आने वाले एसएमएस पर भी ध्यान न दें ‌।

थाना प्रभारी सदानंद राय ने एक्सपर्ट साइबर अपराध से बचने के तरीके उपस्थित लोगों को अवगत कराया। इस अवसर पर चेयरमैन शिव गोविंद साहू, सदर अंजुमन तहसीमुलहक बन्ने, सभासद आलोक कुमार गुप्ता, व्यापार मंडल अध्यक्ष आलोक गुप्ता, रंजीत गुप्ता, विहिप नेता विसंबर दुबे, राजीव केसरी व शिवकुमार लल्ला आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here