जौनपुर।जलालपुर जंगी पीजी कॉलेज के छात्रों ने निकाली सड़क सुरक्षा जागरुकता रैली

0
74

जंगी पीजी कॉलेज के छात्रों ने निकाली सड़क सुरक्षा जागरुकता रैली

मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

जलालपुर । जंगी पीजी कॉलेज असबरनपुर जौनपुर में शनिवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय परिसर से रैली निकालकर विभिन्न मार्गों से होते हुए लोगों को इसके प्रति जागरुक किया और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।


इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य डॉ मीताराम पाल व पूर्व प्रधानाचार्य छेदीलाल सरोज ने संयुक्तरूप से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। महाविद्यालय परिसर से निकलकर रैली त्रिलोचन बाजार की ओर आगे बढ़ी। स्वयंसेवकों ने ,मत करों इतनी मस्ती जिंदगी वही है जरूरी, न शौक न मजबूरी हेलमेट पहनना है जरूरी, सड़क सुरक्षा की यही पुकार बिना हेलमेट जीवन है बेकार, ।

स्लोगनो से वाहन चला रहे लोगों को जागरूक किया और सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जानकारी दी। रैली में महाविद्यालय में एनएसएस के स्वयंसेवकों ने संयुक्त रूप से बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। रैली के वापस आने के बाद प्राचार्य ने स्वयंसेवकों को यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बाइक चलाते समय हेलमेट, कार चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगाएं। शराब पीकर गाड़ी कत्तई न चलाएं।

इस दौरान एनएसएस प्रथम इकाई के प्रभारी डॉ.सुरेंद्र प्रसाद यादव,दूसरी इकाई के प्रभारी डॉ.रविकेश मौर्य, डॉ० सूबेदार वर्मा,विनोद यादव,धर्मसेन सरोज,कृष्णमुरारी यादव,दिलीप सरोज, धनशीला यादव, अर्चना,प्रतिभा,नीलम एवं अन्य शिक्षक व वरिष्ठ कर्मचारी प्रेम प्रकाश यादव,हिमांशु आदि रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here