जौनपुर।रामपुर थाना क्षेत्र के धनंजयपुर गांव में पानी की निकासी के लिए ग्राम प्रधान द्वारा नाला बनाए जाने को लेकर दो पक्षों में तनाव को देखते पुलिस ने निर्माण कार्य को रोका

0
74

रामपुर थाना क्षेत्र के धनंजयपुर गांव में पानी की निकासी के लिए ग्राम प्रधान द्वारा नाला बनाए जाने को लेकर दो पक्षों में तनाव को देखते हुए एक पक्ष से हिंदू संगठन के पहुंचने पर गांव में तनावपूर्ण शांति बनी है।

सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने ग्राम प्रधान को बुलाकर बिना किसी राजस्व अधिकारी के आदेश लिए बिना नाला नहीं बनाने का बात कही है।
धनंजयपुर ग्राम सभा की ग्राम प्रधान मकसूद आलम द्वारा मुस्लिम बस्ती समेत अन्य बस्तियों की गंदे पानी की निकासी के लिए नाला बनाने के लिए गांव के तालाब की एक किनारे पानी को स्टोर करने के लिए भारी टैंक बनाने के लिए खुदाई किया गया था।

जिसका विरोध पटेल बस्ती के लोगों ने धर्म की आड़ में यह कहते हुए किया कि जिस स्थान पर खुदाई किया गया है वहां नवरात्र में दुर्गा माता का प्रतिमा बैठाया जाता है। इस बात की खबर हिंदू संगठनों को पटेल बस्ती के लोगों ने दिया।

रविवार की सुबह स्वयंसेवक संघ के ब्रह्मदेव उपाध्याय, प्रेम बहादुर सिंह, मनीष सिंह, रिंकू मिश्रा, मनीष कुमार सिंह, कक्कू सिंह, अजय सिंह समेत दर्जनों ने लोगों ने पहुंचकर टंकी बनवाने के लिए खोदे गए गड्ढों को गांव के ग्रामीण महिलाओं एवं पुरुषों की सहायता से भटवा दिया।

सूचना पर पहुंचे रामपुर थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने मौके पर हल्का लेखपाल को बुलवाकर जानकारी चाही तो लेखपाल ने सही जानकारी नहीं दे पाएं जिसके कारण थानाध्यक्ष ने प्रधान को बुलवाकर नाले के काम को बंद करवा दिया और किसी सक्षम अधिकारी के आदेश के बिना कोई कार्य नहीं करने का निर्देश दिया।

जिसके बाद हिंदू संगठन के लोग मौके से गए। उसके बाद भी गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। थानाध्यक्ष ने मौके पर एक दरोगा समेत कई पुलिसकर्मी की तैनाती कर दिया है।

,ज्ञान प्रकाश पटेल,मनीष जायसवाल अरविंद गौतम काफी संख्या में महिलाएं पुरूष ग्रामीण रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here