जौनपुर।समर कैंप के समापन पर बच्चों को उपहार व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित- प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में किया बौद्धिक व अध्यात्मिक विकास

0
77

समर कैंप के समापन पर बच्चों को उपहार व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित-

प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में किया बौद्धिक व अध्यात्मिक विकास

रिपोर्ट-विक्की कुमार गुप्ता

मुंगरा बादशाहपुर। कस्बे में स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में मंगलवार को तीन दिवसीय समर कैंप का समापन हुआ। समापन में बच्चों ने जमकर डांस किया। इस अवसर पर डांस, ड्राइंग, निबंध,कला, मेहंदी ,कुकिंग , चुटकुला, मेडिटेशन, जोक ,यातायात के नियम,


बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ,योगा ताइक्वांडो, राइटिंग व आर्ट एंड क्राफ्ट का प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। छोटे-छोटे बच्चों ने मां पर कई भाव भी कविता लिखी एवं सुनाई।

पर्यावरण संरक्षण को लेकर बच्चों ने अद्भुत नाटक प्रस्तुत किए। जिसमें संस्था के कैंपस में पर्यावरण संतुलन के लिए कुल 75 पौधे लगाए गए।

इस दौरान मुख्य अतिथि सिटी पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज के प्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता व संस्था की संचालिका अनीता दीदी ने संयुक्त रूप से मेघावी प्रतिभागियों में राशि आराध्या ,नव्या, सौम्या, समृद्धि ,पीयूष, सुमित ,आयुष, गुनगुन ,पलक ,सुजल , साध्वी, राशि आयुषी व राजश्री सहित कुल 65 बच्चों को प्रशस्ति पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया गया।

बच्चों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा समाज में व्याप्त कुरीतियों पर नाटक प्रस्तुत किया। इस दौरान मुख्य अतिथि आलोक कुमार गुप्ता ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि समर्थन में जो भी सीखा है, उस पर अनावरण अभ्यास करते रहना चाहिए। जिससे बच्चों के चरित्र में सुधार लाकर एक अच्छे समाज के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो सके। उन्होंने बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की।

संस्था की संचालिका अनीता दीदी ने कहा कि इस तरह के कैंपो का उद्देश्य बच्चों की कलात्मक अभिरुचि को पहचानना और तरसना है। कार्यक्रम का संचालन बीके दीपा बहन ने किया। इस अवसर पर रजनी बहन , ज्योति, ममता ,खुशबू ,प्रीति, नैंसी ,ज्ञानवती ,विकास भाई व रितेश भाई आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here