जौनपुर।समर कैंप में बच्चों ने किया स्वनिर्मित कलाकृतियों का प्रदर्शन,बच्चों ने बना दिया मिट्टी से भगवान बुद्ध व अम्बेडकर का रूप

0
28

समर कैंप में बच्चों ने किया स्वनिर्मित कलाकृतियों का प्रदर्शन-

बच्चों ने बना दिया मिट्टी से भगवान बुद्ध व अम्बेडकर का रूप

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। कस्बे में स्थित सिटी पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में चल रहे एक माह समर कैंप के सातवें दिन सोमवार को बच्चों ने स्वनिर्मित कलाकृतियों का प्रदर्शन किया।
बच्चों ने पहले कला शिक्षक जगत बहादुर यादव द्वारा मिट्टी से मूर्ति बनाने का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण लेने के बाद बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

बच्चों ने स्वनिर्मित कलाकृतियों का प्रदर्शन करते हुए मिट्टी का भगवान बुद्ध , भीमराव अंबेडकर व भगत सिंह का सिर बनाया।

बच्चों को भगवान बुद्ध, भीमराव अंबेडकर व भगत सिंह की मूर्ति बनाने में कुल तीन दिन लगे। मूर्ति बनाने में कक्षा 3 से कक्षा 6 तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। बच्चों ने पेंटिंग का बेहतर प्रदर्शन किया जिसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण, प्राकृतिक दृश्य, यातायात, वायु प्रदूषण आदि पेंटिंग बनाएं।

विद्यालय के डायरेक्टर आलोक कुमार गुप्ता ने प्रतिभाग करने वाले बच्चों में ध्रुव गुप्ता, आदित्य, वैष्णवी, वैभव, सुमित, आदर्श व राहुल को स्वर्निर्मित कलाकृति का बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान कहा कि समर कैंप बच्चों के लिए बहुत ही उपयोगी होते हैं, क्योंकि इसके माध्यम से बच्चे नई-नई चीजें सीखते हैं जिससे उनकी प्रतिभा में निखार आता है।

कहा कि किस तरह के कार्यक्रम से बच्चों के चिंतन कौशल एवं सृजनात्मक का विकास होता है। इस अवसर पर प्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता (पिंटू), प्रधानाचार्य शिव चंद तिवारी, जगत बहादुर यादव,रंजीत गुप्ता ,सुभाष मिश्रा, जगदीश शुक्ला, ज्ञान कुमार व संदीप आदि लोगों ने समर कैंप को सफल बनाने में सहयोग किया न।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here