जौनपुर। आकाशीय बिजली से बरसठी में झुलस कर महिला एवं रामपुर में तड़पकर भैस की हुई मौत

0
36

जौनपुर। आकाशीय बिजली से बरसठी में झुलस कर महिला एवं रामपुर में तड़पकर भैस की हुई मौत

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील क्षेत्र के दो गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई तो दूसरे गांव में एक भैंस की तड़प तड़प कर मौत हो गई। महिला की मौत पर गांव में कोहराम मचा हुआ है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बरसठी थाना क्षेत्र के हरिद्वारी भटकैया गांव में शनिवार की सुबह 11:00 बजे मूसलाधार बरसात के दौरान आकाश मे तेज गड़गड़ाहट के साथ बरसात शुरू हुई।

भटकैया गांव निवासी समर बहादुर यादव की पत्नी राजकुमारी देवी 55 वर्ष घर से बाहर निकल कर खूंटे में बंधी गाय को छुड़ाकर घर के अंदर ले जा रही थी तभी आकाश में तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली सीधे अधेड़ महिला के ऊपर गिर पड़ी जिससे वह झुलस कर मौके पर ही मौत हो गया।

इसके बावजूद परिजनों ने अधेड़ महिला को एक अस्पताल में ले जाकर दिखाया लेकिन डॉक्टर ने महिला की मौत होना बताया। गांव के ग्राम प्रधान पति हरिओम यादव ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला के पति बीमार चल रहे हैं जिसकी देखरेख मृतक महिला ही करती थी।

वहीं रामपुर थाना क्षेत्र के कुम्भापुर गांव में शनिवार की सुबह मूसलाधार बारिश हो रही थी करीब 10:00 बजे अचानक आकाश में बिजली कड़कड़ाई और आकाशीय बिजली ग्राम प्रधान सुभाष प्रजापति के महुआ के पेड़ से टकराती हुई जमीन पर जा गिरी, बिजली के चिंगारी से महुआ के पेड़ के पास बाधी गई ग्राम प्रधान की भैंस की मौके पर ही तड़पकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे हल्का लेखपाल ने नुकसान का आकलन करने के बाद रिपोर्ट आपदा राहत के लिए जिलाधिकारी भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here