जौनपुर। रामपुर ब्लाक पर प्रमुख नीलम राजेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित, विपक्ष में 52 वोट पड़े

0
622

जौनपुर। रामपुर ब्लाक पर प्रमुख नीलम राजेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित, विपक्ष में 52 वोट पड़े

जौनपुर। रामपुर ब्लाक में प्रमुख के खिलाफ आया अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है। शनिवार को भारी फोर्स की निगरानी में बीडीसी ने ब्लॉक परिसर में प्रवेश किया। नोडल अधिकारी सीडीओ ने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ गिनती कराकर अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोरम पूरा किया। थोड़ी देर बाद वोटिंग कराने पर 52 वोट मिलने के कारण अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया।

रामपुर ब्लाक में ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह पत्नी राजेश सिंह के खिलाफ बीडीसी राहुल सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। ब्लॉक में 99 बीडीसी निर्वाचित हुए हैं। इसके लिए शनिवार को ब्लॉक पर शक्ति प्रदर्शन कराया गया। जिसमें अंदर कुल 57 बीडीसी पहुंचे थे जिसमें कोरम पूरा करने के लिए नोडल अधिकारी ने सभी बीडीसी से अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में हाथ उठाने की बात कही। जिसके बाद 52 लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने के पक्ष में अपनी सहमति दिया। सहमति होते ही अविश्वास प्रस्ताव का कोरम पूरा हुआ।

 

उसके बाद अधिकारियों ने बीडीसी सदस्यों से वोटिंग कराया। जिसमें 52 लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया।
अविश्वास प्रस्ताव पारित होते ही राहुल सिंह के खेमे में जश्न का माहौल पैदा हो गया राहुल सिंह ने कहा कि आज लोकतंत्र की जीत हुई है शीघ्र ही प्रमुख पद के लिए मतदान कराया जाएगा।

शनिवार को ब्लाक पर अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पूरे दिन गहमागहमी का माहौल रहा। पूरा ब्लाक परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। प्रशासन ने रामपुर से लेकर जमालापुर तक एन एच हाईवे 135 को बंद कर दिया था। ब्लाक परिसर के आसपास 200 मीटर दूर तक दोनों तरफ किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित कर दिया गया था। जो भी अंदर घुसने का प्रयास किया पुलिसकर्मियों ने डंडे के बल पर बाहर निकालने का भी काम किया। 12 बजे दोपहर बीडीसी राहुल सिंह अपने बीडीसी के साथ पहुंचकर परिसर में प्रवेश करना चाहा तो पुलिसकर्मियों ने रोक दिया और तहसीलदार राम सुधार ने एक एक बीडीसी का निर्वाचन प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड से मिलान कर मतदान कक्ष तक भेजने का कार्य किया।कोई अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए ब्लॉक परिसर के मुख्य गेट पर एडिशनल एसपी शैलेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी शुभम तोदी, क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह, पांच थानों के थानाध्यक्ष एवं सैकड़ों पुलिसकर्मी और एक प्लाटून पीएसी मौके पर तैनात रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here