जौनपुर अटाला मस्जिद का एक वीडियो वायरल होने के बाद एडीएम भू राजस्व ने अटाला मस्जिद का किया निरीक्षण

0
130

जौनपुर अटाला मस्जिद का एक वीडियो वायरल होने के बाद एडीएम भू राजस्व ने अटाला मस्जिद का किया निरीक्षण

ज्ञानवापी में हो रही कार्रवाई को लेकर एक वीडियो जौनपुर में भी अटाला मस्जिद को लेकर वायरल हो रहा था। इसमें दिखाने का प्रयास किया गया कि हरे रंग का परदा लगाकर पुरानी चीजों से छेड़छाड़ किया जा रहा है। वायरल वीडियो को गम्भीरता से लेते हुए

अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय ने मंगलवार को पहुंचकर जांच किया। जांच के बाद उन्होंने अफवाहों पर विराम लगा दिया।

कहा कि कथित वायरल वीडियों में जिस आवाज का उल्लेख है और चिन्ह मिटाने की बात की गयी है वह नितान्त भ्रामक एवं असत्य है। अटाला मस्जिद जौनपुर में कोई ऐसी घिसाई व चिन्ह मिटाने का कार्य नहीं हो रहा है। यह मस्जिद भारतीय पुरातत्व विभाग की संरक्षित इमारतों में से एक है, इसमें कोई भी परिवर्तन न तो किया जा रहा है और न ही किया जा सकता है।

कथित वीडियों में जो आवाज सुनाई दे रही है वह अटाला मस्जिद के सामने एक भवन के बनने से आवाज सुनाई दे रही है लेकिन मस्जिद के अन्दर ऐसी कोई आवाज सुनाई नहीं दे रही है। अटाला मस्जिद के नीचे के दुकानदार दुकान के आगे टीन सेङ लगाकर दुकान चला रहे है, जिनको 3 दिन के अन्दर हटाने के निर्देश मौके पर ही दिये गये है।

एडीएम रजनीश राय ³ने कहा कि मस्जिद पुरातत्व विभाग की सम्पत्ति है। बिना अनुमति किसी को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। जिस तरह से शाही किला में टिकट लेकर लोग जाते है। यहा भी व्यवस्था की जाएगी।
अशोक कुमार दुबे की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here