जौनपुर धनंजय सिंह के करीबी बृजेश सिंह “प्रिंसू” को बीजेपी ने एमएलसी प्रत्याशी बनाया

0
81

जौनपुर धनंजय सिंह के करीबी बृजेश सिंह “प्रिंसू” को बीजेपी ने एमएलसी प्रत्याशी बनाया

शैलेश कुमार की रिपोर्ट…..

जौनपुर जनपद में एमएलसी पद के लिए 9 अप्रैल को चुनाव होगा। इसके लिए 15 मार्च से नामांकन का दौर चल रहा है। हालांकि अभी तक किसी ने नामांकन नहीं किया है। हालांकि आठ लोगों ने नामांकन प्रपत्र लिया है।

इसमें बसपा से अब तक दो लोगों ने नामांकन प्रपत्र लिया है, जिनमें उमरपुर रुहट्टा निवासी कृष्ण कुमार विश्वकर्मा और सुरेंद्र पाठक शामिल हैं। जिन्हें, बसपा ने पार्टी से निष्कासित किया है।

बसपा जिलाध्यक्ष राज कुमार भारती ने कहा कि कृष्ण कुमार विश्वकर्मा और सुरेंद्र पाठक ने बिना किसी निर्देश के नामांकन खरीदा, जो अनुशासनहीनता है। इसे गंभीरता से लेते हुए हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर दोनों को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

वहीं, बताते चले कि 2016 में हुए एमएलसी के चुनाव में बृजेश सिंह ने बसपा से ही जीत दर्ज किए थे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के लल्लन प्रसाद यादव को चुनाव हराया था। बृजेश सिंह को चुनाव में 1765 वोट मिले थे।

वहीं लल्लन यादव को 978 वोट मिले थे।
मगर, बाद में बृजेश सिंह प्रिंसू बसपा से छोड़ दिए। इस बार भी वे चुनावी मैदान में हैं और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन प्रपत्र लिए हैं। वहीं, नामांकन लेने वालों में इन सपा से डॉ. मनोज कुमार यादव, निर्दल प्रत्याशी देवेंद्र कुमार सिंह, भारतीय उत्तम सेना से योगेश कुमार ओझा, निर्दल भानु प्रकाश, ऊषा सिंह ने भी एक-एक सेट में नामांकन के लिए पर्चा लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here