ट्रांसपोर्ट के बेहतर विकल्पों के साथ तैयार करें सिटी डेवलपमेंट प्लान #Prepare city development plan with better transport options

0
203

– लखनऊ विकास प्राधिकरण में हुई सी0डी0पी0 की बैठक में मण्डलायुक्त/अध्यक्ष, ल0वि0प्रा0 रंजन कुमार और उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने दिये निर्देश

16 दिसम्बर, लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार कराए जा रहे सिटी डेवलपमेंट प्लान में ट्रांसपोर्ट के बेहतर वैकल्पिक साधन होंगे, जो कि पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ ही लोगों को कम समय में आवागमन की सुविधा देगें। गुरूवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण में हुई सिटी डेवलपमेन्ट प्लान की बैठक में मण्डलायुक्त/अध्यक्ष, ल0वि0प्रा0 रंजन कुमार और उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने कन्सल्टेंट्स को इस सम्बन्ध में निर्देशित किया।

बैठक के दौरान एरिनेम कन्सल्टेंसी सर्विसेस् की डायरेक्टर शुभ्रा मित्तल ने सिटी डेवलपमेंट प्लान को लेकर अब तक किये गये कार्यों का प्रजेन्टेशन दिया। इसमें मुख्य रूप से सिटी मोबिलिटी प्लान का प्रस्तुतिकरण किया गया, जिस पर विस्तार से चर्चा हुई। इस दौरान मण्डलायुक्त/अध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण रंजन कुमार ने कहा कि देश और दुनिया के शीर्ष सुव्यवस्थित शहरों का तुलनात्मक अध्ययन करते हुए लखनऊ शहर का इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट सिस्टम तैयार किया जाए।

 

इसमें परिवहन के विभिन्न साधनों को समाहित करते हुए इस तरह बनाया जाए, जो कि सर्वसुलभ हो और शहर का ट्रैफिक भी सुचारू रूप से चल सके। बैठक में शहर की सड़कों व चैराहों को सुव्यवस्थित करने के सम्बन्ध में भी योजना तैयार करने को कहा गया।

 

बैठक में सचिव पवन कुमार गंगवार सहित जिला प्रशासन, नगर निगम, उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, रेलवे व अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here