तकनीक – बहोत जल्द भारत में लांच होने वाली है स्पॉट 200KM रेंज के साथ इलेक्टिक बाइक …

0
145

न्यू दिल्ली: इंडिया के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में इस समय ग्राहकों के लिए कई ऑप्शन उपलब्ध हैं। वहीं, ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए नई व पुरानी ऑटो कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री कर रही हैं। इसी को देखते हुए अब Oben EV जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ इस लिस्ट में शामिल होने की तैयारी कर रही है।

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटरलाइकिल आने वाले हफ्तों में पेश कर दी जाएगी। साथ ही ऑफिशियल होने से पहले Oben electric bike को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिससे बाइक की लुक की जानकारी सामने आई है।

OBEN ELECTRIC BIKE :

ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को एक स्पोर्टी, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन पर पेश किया गया है जिसमें रेट्रो थ्रो है। वहीं, बाइक में चारों तरफ शार्प बॉडी पैनलिंग है और यहां तक कि सीटों में भी छेनी हुई प्रोफाइल है। बाइक को रेड और ब्लैक के डुअल-टोन कलर ऑप्शन में देखा गया है। हालांकि, संभावना है कि लॉन्च के वक्त और भी कलर ऑप्शन उपलब्ध कराए जाएंगे।

बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप कंपनी को हाल ही में दिसंबर 2021 में सीड-फंडिंग हासिल की थी। वहीं, छह महीने के समय में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है और इसे रशलेन द्वारा परीक्षण के दौरान स्पॉट किया गया है।

RENGE AND TOP SPEED :

ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रेंज की बात करें तो इसमें 200 किमी (आदर्श ड्राइविंग कंडीशन) मिल सकती है। वहीं, ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल कागज पर काफी प्रभावशाली दिखती है। 200 किमी की दावा की गई रेंज इस सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। रिवोल्ट आरवी400 से तुलना करें तो इसकी रेंज 150 किमी है। ओबेन की रेंज भी 181 किमी रेंज वाले ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर से ज्यादा है।

इसके अलावा ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा होगी, जो शहर की जरूरतों के लिए पर्याप्त होनी चाहिए। अगर इसकी तुलना RV400 और Ola S1 Pro से करें तो दोनों की टॉप स्पीड क्रमशः 80 किमी प्रति घंटे और 115 किमी प्रति घंटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here