देशभर के महापौर पहुंचे काशी देखी #गंगा आरती एवं किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन #गंगा आरती एवं विश्वनाथ धाम देख कर सभी हुएं भाव विभोर #Mayors from across the country reached Kashi

0
330

देशभर के महापौर पहुंचे काशी

देखी गंगा आरती एवं किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन

गंगा आरती एवं विश्वनाथ धाम देख कर सभी हुएं भाव विभोर

अंगवस्त्रम पहनाकर क्रुज पर किया गया महापौरो का स्वागत

क्रुज पर सवार होकर सभी ने देखी गंगा आरती

महापौरो ने लिया बनारसी चाट का लुत्फ

रोहित सेठ

वाराणसी 16 दिसम्बर :- वाराणसी में 17 दिसंम्बर को आयोजित अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन में भाग लेने के लिए विभिन्न राज्यो से लगभग 75 महापौर काशी आ चुके है शेष आज देर रात तक वायुयान एवं सड़क मार्ग से आने वाले है। काशी आने वाले महापौर का भाजपा कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर बुके देकर भव्य स्वागत किया।
काशी पधारे सभी महापौरों ने आज गंगा आरती देखी और बाबा विश्वनाथ का विधिवत दर्शन पूजन किया और विश्वनाथ धाम का अद्भुत व अकल्पनीय स्वरूप देख भाव विभोर हो गए इन महापौरों में कुछ जो पहले भी काशी आ चुके है वे तो विश्वनाथ धाम के इस दिव्य और भव्य स्वरूप को देख अचंभित थे, इस दौरान किसी ने जब कहा कि “मोदी है तो मुमकिन है” तो सभी ने हर हर महादेव का उद्घोष किया
पूर्व में सभी महापौर रविदास घाट पहुंचे जहां से क्रूज पर सवार होकर गंगा आरती व बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए निकल पड़े क्रूज पर पुरुष महापौर का स्वागत प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने जब कि महिला महापौर का स्वागत वाराणसी की महापौर मृदुला जायसवाल ने किया।

 

इस मौके पर महापौर सम्मेलन की समुचित जानकारी देते हुए नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि 17 दिसम्बर को काशी में अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन टीएफसी में आयोजित किया गया है। जिसका उद्घाटन वर्चुअल रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन का उद्घाटन पुर्वान्ह 10:30 पर होगा। उद्घाटन सत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी उपस्थित रहेंगे।
श्री टंडन ने कहा कि दिनभर चलने वाले इस सम्मेलन में देशभर के महापौर विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे और तमाम नगरीय सुविधाओं ,नगरीय समस्याओं एवं नगरीय सुविधाओं से संबंधित योजनाएं, परियोजनाओ और जो नये नये अन्वेषण हो रहे उसपर चर्चा होगी। उन्होनें कहा कि सभी महापौर 5 ग्रुप में अलग अलग ग्रुप में डिस्कशन करेंगे।
श्री टंडन ने कहा कि महापौर सम्मेलन के शुभारंभ से पहले पौने दस बजे नगर विकास विभाग द्वारा लगाई गयी प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्य एवं केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे। उन्होनें कहा कि 17 दिसम्बर फ़को इस सम्मेलन में आने वाले महापौर इस प्रदर्शनी को देखेंगे व 18 एवं 19 को आम जनता के अवलोकन के लिए खुली रहेगी।
श्री टंडन ने कहा कि इस महापौर सम्मेलन में केंद्र का शहरी विकास विभाग प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करेगा और एक लघु फिल्म भी प्रस्तुत करेगा। इसके अलावा नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश भी एक प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करेगा और काशी के विकास के उपर बनी लघु फिल्म प्रस्तुत करेगा।
श्री टंडन ने कहा कि सम्मेलन में पुणे के महापौर स्वच्छ भारत पर प्रस्तुति देंगे व सूरत के महापौर अमृत योजना पर अपनी प्रस्तुति देंगे।
श्री टंडन ने कहा कि सम्मेलन में भाग लेने देशभर से आए महापौरों को विश्वनाथ धाम को देखने की उत्सुकता है।

 

महापौरो ने क्रुज पर लिया बनारसी चाट का लुत्फ

देश भर से आए महापौरो ने क्रुज पर बनारसी चाट का लुत्फ उठाया।

महापौरो को दिखाई गयी डाक्यूमेंट्री फिल्म

काशी विश्वनाथ धाम पहुंचने के पश्चात देश भर से आए सभी महापौरो को धाम के कांफ्रेस हाल में विश्वनाथ धाम के इतिहास से जुडी एवं प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा किए गये लोकार्पण से सम्बंधित डाक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गयी।

देशभर के महापौरो के साथ पुरे कार्यक्रम में इनकी भी रही उपस्थिति

प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, महापौर मृदुला जायसवाल, प्रदेश मंत्री शंकर गिरी, वरिष्ठ भाजपा नेता हर्षपाल कपूर, करुणेश शर्मा, विजय मित्तल, नम्रता चौरसिया, नवनीत सेठ, प्रकाश यादव, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी एवं क्षेत्रीय सहमीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here