धान खरीद न होने का दर्द बयां करते एसडीएम के सामने रो पड़ा युवक

0
128

 

कई दिनों तक दौड़ने के बावजूद धान खरीद न होने का दर्द बयां करते समय एसडीएम के सामने ही फफक फफक कर रोने लगा युवक, यह है चंदौली में धान खरीद की जमीनी

 

चंदौली (इलिया)। “सर, मैं 30 किमी से रोजाना क्रय केंद्र पर आता हूं, धान की बोरी बाहर पड़ी है पर खरीदा नहीं जाता। केंद्र प्रभारी फोन नहीं उठाते। 09 दिसंबर को मेरी परीक्षा है घर में पिताजी हैं उनकी अवस्था नहीं कि वे यहां आ सकें।”

 

एसडीएम प्रेमप्रकाश मीणा के सामने अपना दर्द बयां करते हुए युवक रो पड़ा। शिकायत पर क्रय केंद्र पहुंचे एसडीएम ने भी देखा कि उसरी क्रय केंद्र पर ताला लगाकर प्रभारी गायब हैं। उन्होंने केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया और किसानों को जल्द से जल्द धान खरीदे जाने का आश्वासन दिया।

चकिया क्षेत्र के खिलची गांव निवासी आर्यन सिंह ने मंगलवार को एसडीएम प्रेमप्रकाश मीणा को फोन कर बताया कि मैं कई दिनों से परेशान हूं पर मेरा धान क्रय केंद्र के बाहर पड़ा है पर उसे नहीं खरीदा जा रहा है। केंद्र प्रभारी फोन नहीं उठाते क्रय केंद्र पर ताला लगा हुआ है। शिकायत के तुरंत बाद सडीएम मौके पर पहुंच गए। एसडीएम के सामने अपना दर्द बयां करते समय युवक रो पड़ा। एसडीएम के निरीक्षण के दौरान भी क्रय केंद्र पर ताला लगा हुआ था। किसानों ने भी बताया कि धान खरीद के लिए नंबर लगाने के बाद भी प्रभारी टोकन नहीं दे रहे हैं। सोमवार को मात्र 15 कुंतल धान की खरीद हो पाई थी। इस पर एसडीएम ने तत्काल केंद्र प्रभारी आलोक चौबे को निलंबित कर दिया।

वहीं धान की खरीद प्रभावित ना हो जिसके लिए तत्काल प्रभाव से नए केंद्र प्रभारी लवकुश यादव को नियुक्त किया है। किसानों को विश्वास दिलाया कि उनका पूरा धान खरीदा जाएगा। कहा किसी भी किसान को धान बिक्री में परेशानी नहीं होगी। कहा हर केंद्र से खरीदारी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here