नालियों की सफाई न होने से लोग हो रहे परेशान- मोहल्ला वासियों ने जताई नाराजगी

0
160

नालियों की सफाई न होने से लोग हो रहे परेशान-

मोहल्ला वासियों ने जताई नाराजगी

विक्की कुमार की गुप्ता

मुंगरा बादशाहपुर। क्षेत्र के जंघई रोड स्थित मोहल्ला पकड़ी में नाली की सफाई ना होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में मोहल्ला वासियों ने प्रदर्शन कर नाराजगी जताई।

उनका आरोप है कि पानी की निकासी के लिए बनाई गई नाली सफाई के अभाव में चोक पड़ी है। गंदे पानी में बीमारी फैलने वाले मक्खी और मच्छर पैदा हो रहे हैं। लेकिन प्रशासन सब जानने के बावजूद भी सोया हुआ है।

वैसे तो पालिका प्रशासन ने नगर के सभी वार्डों में नियमित सफाई करने के लिए सफाई कर्मचारी तो नियुक्त किए हैं लेकिन उसके बाद भी अधिकांश वार्डो में नालियों की नियमित सफाई नहीं होती है। एक और केंद्र सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत शहरी व गांव क्षेत्रों को गंदगी से मुक्त साफ स्वच्छ रखने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है।

इसके बावजूद मुंगरा बादशाहपुर नगर पालिका की गंदगी भरी नालियां सफाई व्यवस्था की पोल खुलती नजर आ रही है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा पानी के निकासी के लिए नालियां तो बनवा दी गई लेकिन नियमित सफाई नहीं होने की वजह से नालियां चोक पड़ी हैं जमा पनप रहे मच्छरों के कारण बीमारियां फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है।

मोहल्ला कई लोग डेंगू से पीड़ित है। उसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि इस समस्या को नजरअंदाज कर रहे हैं लोगों ने प्रशासन से नालियों की नियमित सफाई करवाई जाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here