‘पंजाब CM चरणजीत चन्नी सीएम ने कहा – अमरिंदर सिंह ने सिर्फ 2 घंटे काम किया, मैं सिर्फ 2’ के लिए आराम करता हूं।

0
202

HTLS 2021: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्य की राजनीति में एक युग बदल गया है क्योंकि उन्होंने अपने पूर्ववर्ती कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला किया था। चन्नी ने सिंह पर कांग्रेस पार्टी के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया।

 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य के लोगों के लिए काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर खुलकर हमला बोला। हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट (HTLS) में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि राज्य में एक नई व्यवस्था है।

 

उन्होंने कहा, ‘आप मुझे बताएं, मुख्यमंत्री को बदलने की जरूरत क्यों पड़ी? हमारे पिछले सीएम सिर्फ दो घंटे काम करते थे, जबकि मैं सिर्फ दो घंटे काम नहीं कर रहा हूं। मैं बाकी समय काम कर रहा हूं। वह इतनी देर से उठते थे, लोग सवाल पूछते थे। अब लोग पूछते हैं कि वह कब सोता है? मैं सभी के लिए सुलभ हूं, वह नहीं था। तो, चीजें बदल गई हैं। यह एक युग का परिवर्तन है, और आप नई चीजें देखेंगे। लोग इस बदलाव को पसंद कर रहे हैं, ”मुख्यमंत्री ने हिंदुस्तान टाइम्स के राष्ट्रीय राजनीतिक संपादक सुनेत्रा चौधरी से बात करते हुए कहा।

 

“अगर मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, तो क्या मुझे लोगों को मेरे पास आने से रोकना चाहिए? मुझे आम लोगों से मिलना और बात करना अच्छा लगता है, मैंने अपने घर के सामने एक तंबू लगाया है, मैं चाहता हूं कि वे आकर मुझसे मिलें, ”चन्नी ने कहा।

 

यह पूछे जाने पर कि मुख्यमंत्री को बदलने का निर्णय इतनी देर से क्यों लिया गया, चन्नी ने कहा, “हर चीज का एक समय और स्थान होता है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह धोखेबाज़ नहीं हैं, ऐसे ताकतवर इंसान को हटाने का सिस्टम है। आपको सोचना होगा कि ऐसे व्यक्ति को कैसे हटाया जाए। पद छोड़ने से पहले ही वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संपर्क में थे। मुझे सीएम नामित किया गया था, लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि वह मुझे शपथ लेने देंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का कोई भी विधायक पार्टी छोड़कर एड अमरिंदर सिंह में शामिल नहीं हुआ, जो कोई मामूली उपलब्धि नहीं है।

चन्नी ने इन आरोपों को भी खारिज किया कि कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह के साथ दुर्व्यवहार किया। “उन्हें सब कुछ मिला, उन्हें संसद सदस्य बनाया गया, दो बार मुख्यमंत्री का पद दिया गया। उनके परिवार के सदस्य मंत्री बने। पार्टी और क्या कर सकती है? आज जब पार्टी को उनकी जरूरत थी तो वह काम नहीं कर पा रहे थे. सिंह ने घोषणा की थी कि वह अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। फिर आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?” चन्नी ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here