पीएम मोदी जी के भगीरथ प्रयास से, बनारस में बही विकास की गंगा- मनोज गुप्ता

0
447

वाराणसी से अमित गुप्ता की रिपोर्ट

पीएम मोदी जी के भगीरथ प्रयास से, बनारस में बही विकास की गंगा- मनोज गुप्ता

काशी में 7 दिवसीय चौराहा उत्सव का आयोजन

वाराणसी के पीएम मोदी जी के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए स्वच्छता संसद ने एक अनूठी पहल की है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकास कार्यों को जनता तक ले जाने के लिए स्वच्छता संसद के अध्यक्ष मनोज गुप्ता एवं राज्य पुरस्कार प्राप्त प्रतिभा यादव ने शुक्रवार 3 दिसम्बर को लहुराबीर स्थित चन्द्रशेखर पार्क चौराहा पर पीएम के विकास कार्यों की झांकिया लगाकर 7 दिवसीय चौराहा उत्सव का शुभारंभ किया।

शुभारंभ समारोह के अवसर पर चन्द्रशेखर पार्क में लगी चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यपार्ण कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर पीएम मोदी के विकास कार्यों को गीत के माध्यम से भी जनता तक पहुंचाया जा रहा था। काशी के प्रख्यात गायक राकेश तिवारी ने पीएम मोदी के विकास कार्यों पर गीत गाकर पूरे माहौल को मोदीमय कर दिया। 7 दिवसीय चौराहा उत्सव को संबोधित करते हुए स्वच्छता संसद के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि पीएम मोदी के भगीरथ प्रयास से काशी में विकास की गंगा बही है। जिसका साक्षात एवं प्रमाणित उदाहरण इस चौराहा उत्सव में माननीय प्रधानमंत्री जी के वाराणसी विकास मॉडल में संजाई गयी मॉडल झांकियों में स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

हमारे पीएम ने कागज पर नहीं जमीन पर विकास करके दिखाया है कि विकास कैसे किया जाता है। अन्य पार्टियों को भी जनता एवं काशी की सेवा एवं विकास का मौका मिला था किन्तु उन्होंने कुछ नहीं किया। कुछ पार्टियों का स्लोगन था काम बोलता है लेकिन हमारे यहां काम दिखता है। इसीलिए हम चौराहे चौराहे पर जाकर जनता को विकास कार्यों को दिखा रहे हैं। स्वच्छता ससंद के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि हम पीएम मादी जी द्वारा कराए गये विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित हैं। हमने पहले बनारस रेलवे स्टेशन पर विकास दर्शन प्रदर्शनी लगाई, वाराणसी में 40 किलोमीटर लंबी दूरी तय करने वाली वाराणसी विकास दर्शन यात्रा निकाली, राजेन्द्र प्रसाद घाट वाराणसी विकास महोत्सव का आयोजन किया और अब बनारस के सभी प्रमुख चौराहों पर विकास कार्यों की झांकिया लगाकर 7 दिवसीय चौराहा उत्सव मना रहे हैं।

चौराहा उत्सव के शुभारंभ समारोह का संचालन लॉयन्स क्लब के पूर्व गवर्नर दीपक अग्रवाल ने किया। अतिथियों का स्वागत उपाध्यक्ष अनिल केसरी ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन सचिव नवल खेमका ने किया। समारोह में स्वच्छता संसद के अध्यक्ष मनोज गुप्ता द्वारा गायक राकेश तिवारी को अंग वस्त्रम एवं सम्मान पत्र भेंट कर उनको सम्मानित किया गया।

चौराहा उत्सव के संयोजक मुन्ना कसेरा और रवि चौधरी ने बताया कि यह उत्सव 3 नवम्बर से 8 नवम्बर तक मनाया जाएगा जिसमें बनारस के प्रमुख चौराहों पर माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा कराए गये विकास कार्यों की मॉडल झंकियां लगाई जाएंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here