बनारसी साड़ी खरीदने के लिए इन प्लेसेस को करें एक्सप्लोर

0
31

आप बेहतरीन बनारसी साड़ी खरीदना चाहती हैं तो इन जगहों को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।महिलाओं का साड़ियों का एक अलग ही लगाव होता है। वार्डरोब में चाहे जितनी भी वेस्टर्न ड्रेसेस मौजूद हों, लेकिन जब साड़ी पहनने खरीदने की बात आती है, तो वह बहुत अधिक खुश हो जाती हैं। आमतौर पर, मार्केट में कई अलग-अलग तरह की साड़ियां मिलती हैं, जिन्हें अलग मौकों पर पहना जाता है। एक बेहद ही रॉयल व एलीगेंट साड़ी की बात हो तो उसमें बनारसी साड़ी का नाम अवश्य लिया जाता है।

बनारसी साड़ी भारत में सबसे अच्छी साड़ियों में से एक है, जो अपने सोने और चांदी के ज़री, बढ़िया रेशम और सुंदर कढ़ाई के लिए प्रसिद्ध है। अपने डिजाइन के आधार पर, एक बनारसी साड़ी की कीमत हजारों से लेकर लाखों तक हो सकती है।

अमूमन महिलाएं किसी वेडिंग फंक्शन या शुभ अवसर पर रेड कलर की बनारसी साड़ी पहनना बेहद पसंद करती हैं। यूं तो आपको कई जगहों पर बनारसी साड़ी मिल जाएंगी। लेकिन अगर आप एक अच्छी क्वालिटी की बेहतरीन बनारसी साड़ी खरीदना चाहती हैं तो कुछ खास जगहों को एक्सप्लोर कर सकती हैं। 

  बुनकरों द्वारा बनाए गए अपने पारंपरिक सिल्हूट के साथ दुल्हनों के लिए बेहतरीन लेबलों में से एक है। आपको बनारसी साड़ी और लहंगे विभिन्न रंगों के कॉम्बिनेशन मिलेंगे, जो शादियों और उत्सव के अवसरों के लिए आदर्श हैं। आप दिल्ली में लोधी कालोनी स्थित शोरूम से रॉ मैंगो लेबल की बनारसी साड़िया खरीद सकती हैं या फिर इन्हें ऑनलाइन भी शॉप किया जा सकता है।कलांजलि भारतीय हस्तशिल्प,
पारंपरिक साड़ियों और हथकरघा सामग्री के अपने विशेष संग्रह के लिए जाना जाता है। कलांजलि में आपको बेहद ही बेहतरीन बनारसी साड़ियों को खरीदने का मौका मिलेगा। यह एक रिटेल चेन हैं, जिसमें 5 शोरूम हैं। इनके कार्यालय दक्षिण भारत आंध्र प्रदेश और
 में दो राज्यों में हैं। आप चाहें तो उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बनारसी शिफॉन, बनारसी सिल्क और बनारसी जॉर्जेट की साड़ियों की शॉपिंग कर सकती हैं।

तिल्फी बनारस 

बनारस वाराणसी की सदियों पुरानी शिल्प कौशल की सुंदरता और सांस्कृतिक ज्ञान को सीधे आपके सामने लाती है। टिल्फी ब्रांड का मतलब शुद्ध बनारसी हथकरघा है। यहां पर आपको बनारसी रेशम की साड़ियों की एक बेहतरीन रेंज मिलेगी, जिसमें हैवी ब्रोकेड वर्क इसे और भी शानदार बनता है।
आप इसे ऑनलाइन खरीद सकती हैं या फिर वाराणसी के महमूरगंज रोड पर स्थित इनके शोरूम में विजिट कर सकती हैं।रुचिका मोदी द्वारा स्थापित कटान वीव्स बनारस की कुछ सबसे सुंदर रेशमी साड़ियां प्रस्तुत करता है। पारंपरिक बुनाई के साथ कंटेपरेरी ट्विस्ट देना रुचिका की खासियत हैं। इसलिए, यदि आप अपनी दुल्हन की पोशाक के लिए कुछ खरीदना चाह रहे हैं,
तो कटान वीव्स आपके लिए खरीदारी करने के लिए एकदम सही जगह है। इनका स्टोर दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित है। आप एक बार वहां विजिट करें, आपको एक्सप्लोर करने के लिए काफी कुछ मिलेगा।फ़ैज़ में आपको वाइब्रेंट रंगों में सिर्फ बनारसी साड़ियां ही नहीं, अन्य कई बनारसी आउटफिट भी मिलेंगे। 2016 में स्थापित, सिमरन वढेरा और हरजीत कौर नारंग द्वारा स्थापित, यह स्टोर शादी की खरीदारी के लिए आपकी सूची में सबसे ऊपर होना चाहिए। अगर आप एथनिक और विंटेज बनारसी साड़ी के साथ अपने लुक को सबसे ऊपर रखना चाहती हैं
तो ऐसे में आपको यहां पर अवश्य जाना चाहिए।तो अब आप भी इन जगहों से बेहद ही ब्यूटीफुल बनारसी साड़ी खरीदकर उसे पहन सकती हैं और अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here