‘बाहुबली’ फेम एक्टर प्रभास के अंकल कृष्णम राजू ने 11 सितंबर को अपनी अंतिम सांस ली.

0
35

तेलुगू सिनेमा के पॉपुलर स्टार और ‘बाहुबली’ फेम एक्टर प्रभास के अंकल कृष्णम राजू ने 11 सितंबर को अपनी अंतिम सांस ली. उन्होंने 82 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. बताया जा रहा है कि वो कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे. उन्हें इंडस्ट्री में ‘रिबेल स्टार’ के नाम से भी जाना जाता था. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में पांच दशकों तक राज किया और 183 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्हें आखिरी बार प्रभास के साथ फिल्म ‘राधे श्याम’ में देखा गया था.

कृष्णम राजू निधन  के बाद साउथ इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. एक्टर प्रभास के घर में गम का माहौल है. उनके फैंस भी शोक में डूबे हैं और वो सोशल मीडिया पर एक्टर और नेता कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बता दें कि प्रभास के अंकल एक्टर के साथ कई फिल्मों में काम कर लिया था. इनमें ‘रिबेल’, ‘राधे श्याम’, ‘बिल्ला द डॉन’ और ‘द रिटर्न ऑफ रिबेल 2’ जैसी मूवीज  शामिल हैं.

बताया जाता है कि एक्टर अंकल कृष्णम राजू के बेहद ही करीब थे. दोनों साथ में बेस्ट बॉन्ड शेयर करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि शनिवार को यानी कि 10 सितंबर को कृष्णम राजू की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया था और आखिरकार वो रविवार को अपनी जिंदगी की जंग को हार गए और पत्नी के साथ तीन बेटियों को इस दुनिया में अकेले छोड़ गए हैं.

इतना ही नहीं जहां कृष्णम राजू अपनी फिल्मों और एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहे वहीं, वो राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं. उन्होंने एक्टिंग में 1966 में डेब्यू किया था. उन्होंने अपने अपने करियर  में अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के बीच अच्छी खासी पहचान बनाई है. उन्हें तीन स्टेट नंदी अवॉर्ड और साउथ के 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते हैं. वहीं, अगर उनके राजनीतिक करियर के बारे में बात की जाए तो साल 1998 से लेकर 2002 तक वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में राज्य मंत्री रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here