बीजेपी के शासन में यूपी ज्यादा सुरक्षित: शाह ने अखिलेश पर साधा निशाना

0
397
शाह ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार में राज्य में डकैती 70 प्रतिशत और लूट की घटनाओं में 69 प्रतिशत की कमी आई है। इसके अलावा, हत्या के मामलों में 69% की गिरावट आई, जबकि दहेज हत्या के मामलों में 22.5% की गिरावट आई।

अगले साल उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के बाद के दावों पर हमला किया ।

शाह राज्य के राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पश्चिमी हिस्से में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक संयुक्त रैली को संबोधित कर रहे थे, जिन्होंने विपक्ष पर विकास का एजेंडा नहीं रखने का आरोप लगाया। “मेरे पास दोनों सरकारों के तहत अपराध का तुलनात्मक डेटा है। अखिलेश जी आप कहां से चश्मा लाए हो? (आप अपना चश्मा कहाँ से लाए हैं?), ”मंत्री ने कहा।

शाह सहारनपुर जिले के पुवारका में मां शाकुंभरी राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

18 अक्टूबर को, अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा था। “भाजपा सरकार के तहत, यूपी ने अपराध करने में आसानी के मामले में पहला स्थान बनाया है।” सपा प्रमुख उस घटना का जिक्र कर रहे थे जिसमें शाहजहांपुर जिले में अदालत परिसर के अंदर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अखिलेश यादव 2012 और 2017 के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, इससे पहले कि वह एक भूस्खलन में भाजपा से हार गए।

शाह ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को पहले माफियाओं द्वारा आतंक का सामना करना पड़ा था, लेकिन आदित्यनाथ सरकार ने ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके मुसीबतों का अंत कर दिया था।

महिलाओं के लिए भय मुक्त और सुरक्षित माहौल बनाने के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा, “माफिया और अपराधी अब पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here