बोले शंभूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफ़ेसर तकनीकी शिक्षा से बदलेगी युवाओं की दिशा और दशा, तकनीकी शिक्षा से युवाओं को मिलेगा रोजगार– प्रो. प्रदीप सिंह

0
64

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। तकनीकी शिक्षा लेने वाले युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयास जारी है,। आज के परिवेश में युवाओं को तकनीकी शिक्षा से आगे आए जिससे उनकी दिशा और दशा बदली जा सकती है। उक्त बातें शंभूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज झलवा प्रयागराज से आए प्रोफेसर प्रदीप कुमार सिंह ने मुंगरा बादशाहपुर के प्रयागराज रोड पर स्थित है नारायना क्लासेज में आयोजित शिक्षा संगोष्ठी में बच्चों के बीच कहीं। उन्होंने कहा कि बीटेक, एमटेक, बीसीए, एमबीए, बी फार्मा, डी फार्मा, ए फार्मा, एनएम, जीएनएम, आदि के कोरृस हो या कोर्स कैसे हैं जिनको तकनीकी शिक्षा के माध्यम से सरलता और सहजता के साथ विद्यार्थी अध्ययन करके आगे जा सकता है। उन्होंने कहा कि उक्त संस्था से डिप्लोमा प्राप्त करने वाले विद्यार्थी नए पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। यह पोर्टल एक ऐसा मंच है जहां से विभिन्न कंपनियों के मालिक भी अपनी जरूरत अनुसार विद्यार्थियों का यहां से चयन कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी संस्था शंभूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज के तत्वाधान के माध्यम से विभाग द्वारा तकनीकी शिक्षा व उद्योगों के साथ तालमेल पर जोर दिया जा रहा है। आगे कहा कि किसी भी देश की प्रगति में तकनीकी का अहम योगदान होता है जिस देश की तकनीकी शिक्षा जितनी आधुनिक व समृद्ध होगी वह देश उतना ही आगे बढ़ेगा। और युवा रोजगार के क्षेत्र में अग्रसर रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन नारायना क्लासेज के डायरेक्टर विजय पांडे ने किया। इस दौरान विजय पांडे व आशुतोष तिवारी तथा अभय पांडे ने छात्र छात्राओं को तकनीकी टिप्स दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here