भदोही जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने श्रीकल्पवास मकर माघ मेला सेमराधनाथ में आयोजित होने वाले मेले की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक कलेक्टेªट सभागार में किया गया।

0
162

मेला 01 जनवरी 2021 को परम्परानुसार जिलाधिकारी द्वारा गंगा पूजन, भूमि पूजन-ध्वजारोहण किया गया जायेगा। तथा मेला 14 जनवरी से 17 फरवरी 2021 तक आयोजित होगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदया ने अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि सेमराधनाथ मेले में आवश्यकतानुसार चक्कर प्लेट एवं जमीन को समतलीयकरण, एवं सड़क की मरम्मत का कार्य 12 जनवरी 2021 तक पूर्ण करा दे, बैठक के दौरान अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया कि 12 जनवरी 2021 तक सभी जर्जर तार बदल दे, अन्यथा कड़ी कार्यवायी की जायेगी। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि रोस्टर वार एम्बुलेंस सहित डाक्टरों की टीम की तैनाती कर मोबाईल नम्बर सहित सूची उपलब्ध कराये, एवं अस्थायी शौचालय का निर्माण, लाईट, पानी का टैंकर मेले की सफाई हेतु सफाई कर्मी, एवं फागिंग, ब्लीचिंग की समुचित व्यवस्था कराने का निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका गोपीगंज को दिया।

जिलाधिकारी महोदया ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देश दिया कि तत्काल अस्थायी हैण्डपम्प की व्यवस्था एवं सप्ताह में करा दे, उन्होंने सुरक्षा को दृष्टिगत मेले मे पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी महोदया ने सुरक्षा की दृष्टिकोण से मेला मजिस्टेªट उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर व पुलिस क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर को बनाया गया। जिलाधिकारी महोदया ने उपस्थित सभी सम्बन्धित अधिकारियों को हिदायद दी है कि कल्पवासी मेला दृष्टिगत अपने-अपने विभागों के कार्य समय से पूर्ण करा दे, इस कार्य ढ़िलाही बरतने वाले को अधिकारी किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएंगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा, एस0डी0एम0ज्ञानपुर प्रियंका, अपर चिकित्साधिकारी, मेले के सम्बन्धित पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

जिला सूचना कार्यालय भदोही द्वारा प्रसारित।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here