मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली चंद्रावती की शिक्षिका डा.सुमन कुमारी को किया गया सम्मानित

0
185

मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली चंद्रावती की शिक्षिका डा.सुमन कुमारी को किया गया सम्मानित

*—प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने भी दी शुभकामनाएं*

विरेन्द्र प्रताप उपाध्याय की रिपोर्ट

चौबेपुर वाराणसी क्षेत्र के चंद्रावती प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका डा. सुमन कुमारी ने वाराणसी के उदय प्रताप महाविद्यालय प्रांगण में चले दो दिवसीय मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मिलने पर इलाके के जनप्रतिनिधियों व समाजसेवी लोगों ने शिक्षिका के विद्यालय पर जाकर उन्हें अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह, पुस्तकें भेंट कर फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। वहीं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने फोन पर शुभकामनाएं भी दी।
इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य राधिका यादव ने कहा कि आज समाज को योग्य शिक्षकों के बल पर ही समाज को संस्कारित किया जा सकता है।ऐसी प्रतिभावान शिक्षिका का सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य बनता है।
प्रमुख समाजसेवी एवं आशा ट्रस्ट के संयोजक बल्लभाचार्य पांडेय ने कहा कि संस्कृत भाषा जो देववाणी की परिचायक है।ऐसी प्रतिभावान शिक्षिका जिसका आम बोलचाल व नौनिहालों को इस भाषा के माध्यम से संस्कारित शिक्षा देने का अद्भूत प्रयास,उसके बाद स्वयं मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में उप मुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा की मौजूदगी में निबंध प्रतियोगिता में मंडल में प्रथम स्थान मिलने पर इलाके का इस शिक्षिका ने संम्मान बढ़ाया है।
संम्मानित करने वालों में समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव पिछड़ा वर्ग धर्मेन्द्र यादव, प्रधान संघ चोलापुर के अध्यक्ष राम सूरत यादव,गर्व फाउंडेशन के चेयरमैन अधिवक्ता अनुपम तिवारी,रामनरायन यादव प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य सत्यम चौबे, जिला युवा सलाहकार सदस्य सृजन चतुर्वेदी,के साथ रीना वर्मा,पीएन यादव, सहित कई अध्यापक व गांव के संभ्रांत लोग शामिल रहे।
संम्मान समारोह की अध्यक्षता चंद्रावती ग्राम प्रधान युधिष्ठिर निषाद व संचालन प्रवासी मंच उत्तर प्रदेश के उपसचिव संतोष कन्नौजिया ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here