मछलीशहर में दो समुदाय में मारपीट,बंद कराया गया बाजार, अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात

0
383

पुलिस ने बताया कि एक युवक स्कूल जा रहा था, जिसकी रास्ते में कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। इसके बाद परिजन मारपीट की जानकारी के बाद दूसरे समुदाय के व्यापारी के यहां पूछताछ के लिए पहुंचे थे, जहां मारपीट शुरू हो गई।

जौनपुर जिले के मछलीशहर तहसील के पीछे स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार सुबह दो समुदाय के दो व्यापारियों के बीच शुरू हुई मारपीट में कई लोग शामिल हो गए। इस दौरान मौके पर उपस्थित आरएसएस के नगर प्रचारक समेत सात लोग घायल हो गए। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने बाजार बंद करवा दिया है। क्षेत्र में कई थानों की फोर्स को तैनात कर दिया गया है। शहर में अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात हैं। हालांकि स्कूल, कॉलेज खुले हैं, लेकिन बाजार के अंदर आने वालों को बाहर से ही भेज दिया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, शाही रोड निवासी रोहित गुप्ता का भांजा राजा आज सुबह स्कूल जा रहा था। उसका आरोप है कि स्कूल के पास मुंह बांधे कुछ लोग पहुंचे और उसे पीटने लगे। घटना की जानकारी जब परिवार के लोगों को हुई तो वे सब्जी मंडी में दूसरे समुदाय के व्यवसायी के घर पूछताछ के लिए पहुंच गए। जहां किसी बात को लेकर उनमें मारपीट हो गई।

इस दौरान दोनों समुदाय से सरजू देवी(70) पत्नी स्वर्गीय हरिश्चंद्र, ऋषभ(26), सरवर राइन(40) पुत्र सिद्दीक, मो. इदरीश(67) पुत्र सलामत, रोहित भोज्यवाल(21) पुत्र हरिश्चंद्र, राजा(19) पुत्र संजय गुता और सरिता देवी(35) पत्नी संजय कुमार लोग घायल हो गए।

सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। सरिता देवी को हालत गंभीर देख रेफर किया गया है। इस घटना में मौके पर गए आरएसएस के नगर प्रचारक ऋषभ को चोट लगने की जानकारी होने पर स्वयंसेवक भी एकत्रित हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय, चौकी इंचार्ज सकलदीप सिंह मौके पर पहुंचे और भीड़ को तितर-बितर करने के बाद बाजार को बंद करवा दिया। एसडीएम ज्योति सिंह, सीओ अतर सिंह सर्किल की फोर्स के साथ बाजार में गश्त कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here