महिलाएं हर क्षेत्र में बढ़ रहीं आगे, उच्च पदों पर हैं आसीन – सीमा द्विवेदी

0
208

महिलाएं हर क्षेत्र में बढ़ रहीं आगे, उच्च पदों पर हैं आसीन: सीमा द्विवेदी

सांसद ने कार्यशाला में जीवन में बदलाव का दिया मंत्र, भाजपा महिला मोर्चा की हुई बैठक-

संसद में महिलाओं कीअपील :-महिला सशक्तिकरण के लिए गांव स्तर पर करें कार्यशाला-

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर। क्षेत्र के मातादीन मारवाड़ी के आवास पर भाजपा महिला कार्यशाला की बैठक नगर महिला मंडल मोर्चा की अध्यक्ष नीलम गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी व संयोजक पुष्पा शुक्ला ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी वह दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पार्चन तथा दीप प्रज्वलित करते हुए वंदे मातरम गीत से कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस दौरान मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने महिलाओं को सर्वाधिक सम्मान दिया है। शिक्षा के क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ती जा रही हैं।

और अनेक उच्च पदों पर आसीन होकर अपनी सेवाएं दे रही हैं। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है चाहे राजनीतिक क्षेत्र हो, व्यापारिक क्षेत्र हो, समाज सेवा का क्षेत्र हो ,यानी सभी क्षेत्रों में महिला एक कदम से कदम मिलाकर कार्य कर रही हैं।

सांसद ने कार्यशाला में जीवन में बदलाव का मन महिलाओं को दिया। संयोजक पुष्पा शुक्ला ने कहा कि महिला कल्याण व महिला सशक्तिकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरी तरीके से प्रतिबद्ध है।

कार्यक्रम के पूर्व में राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी का महिला मोर्चा अध्यक्ष नीलम गुप्ता व महिला मंडल सुजानगंज अध्यक्ष अंजू पांडे के नेतृत्व में पुष्पों की वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान नगर मंडल महिला मोर्चा अध्यक्ष नीलम गुप्ता ने सांसद सीमा द्विवेदी व संयोजक पुष्पा शुक्ला को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

महिलाओं की बैठक में सांसद ने पीड़ित महिलाओं की समस्याओं को सुना। किया कार्यक्रम की अध्यक्षता नीलम गुप्ता तथा संचालन किरण मौर्य व ज्योति विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर रेनू पांडे , महामंत्री अंकिता साहू, श्वेता मौर्य, मंत्री खुशबू गुप्ता, अंजू पांडे, पूजा मोरिया, काजल साहू,व शिवानी गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here