मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में अभी भी जारी रहेगी कड़ाके कि ठण्ड …

0
114

उत्तर भारत – मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से अभी कुछ और समय तक ठंड का सितम जारी रहेगा.
जनवरी जाने को है लेकिन लेकिन उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड लोग बेहाल हैं, मौसम विभाग के मुताबिक अभी इस ठंड से राहत के आसार नजर नहीं आ रहे. उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, दिल्ली समेत कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. हालांकि शुक्रवार को कुछ इलाकों में धूप देखने को मिली, लेकिन वो धूप ठंड से निजात दिलाने के लिए नाकाफी रही.

उत्तर प्रदेश में जारी किया गया येलो अलर्ट:
मौसम विभाग ने आने वाले 4-5 दिनों में उत्तर प्रदेश में पड़ने वाली ठंड से आगाह करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर और बढ़ेगा. मौसम विभाग ने यूपी के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुआ कहा कि कई इलाकों में पर 3 डिग्री तक जाने की संभावना है.
बता दें कि पहाड़ी इलाकों में हो रहे बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंडी-बर्फीली हवाएं चल रहीं हैं, जिससे सर्दी बढ़ रही है.

किस राज्य में कितना होगा आज का तापमान :
मौसम विभाग के मुताबिक आज देश की राजधानी दिल्ली में ठंड अपने चरम पर होगी, यहां आज का तापमान न्यूनतम 6 डिग्री और अधिकतम 20 डिग्री रहने वाला है. चंडीगढ़ में मौसम साफ रहने के साथ पर 8 डिग्री तक गिर सकता है, अगर भोपाल की बात करें तो न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज हो सकता है। बात उत्तराखंड की करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री रह सकता है और सुबह-शाम चारों तरफ कोहरे की चादर रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here