यूपी के कानपुर में महिला दरोगा ने खाकी को किया दागदार

50 हजार की घूस लेते क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने महिला दरोगा को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उसका साथी होमगार्ड अभी भी फरार है.

 

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि कानपुर स्थित पनकी इलाके में बने एक घर में देह व्यापार का संचालन किया जा रहा था, जहां बाहर से आए व्यापारियों को युवतियां उपलब्ध कराई जाती हैं. ऐसे ही दो कारोबारियों को पकड़कर महिला दारोगा ने उन्हें छोड़ने के ऐवज में 15 लाख रुपये मांगे थे. पुलिस अब सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालक और संचालिका से भी दरोगा के जोड़े तारों की जांच करेगी.

कानपुर कमिश्नर पुलिस में एडिशनल डीसीपी पूर्वी राहुल मिठास के कार्यालय में तैनात महिला दरोगा को शुक्रवार रात क्राइम ब्रांच ने 50 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि महिला दारोगा कोतवाली में तैनात एक होमगार्ड के साथ पनकी स्थित एक घर में रैकेट की सूचना पर छापा मारने गई और मौके से जालौन के दो कारोबारियों को पकड़कर उन्हें बंधक बना लिया था.

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वह दोनों कारोबारियों को करीब तीन घंटे तक अपनी कार में बैठा कर शहर भर में घूमती रहीं और छोड़ने के एवज में 15 लाख रुपये मांगे. किसी तरह से दोनों कारोबारी महिला दारोगा के चंगुल से छूटे और पुलिस आयुक्त से मिलकर पूरे घटनाक्रम से उन्हें अवगत कराया. इसके बाद पुलिस आयुक्त ने क्राइम ब्रांच को लगाकर महिला दरोगा को रिश्वत लेते गिरफ्तार करा दिया. महिला दोरागा, होमगार्ड और रैकेट चलाने वाली महिला के खिलाफ पनकी थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है.

 

इस मामले में पुलिस ने महिला दरोगा को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उसका साथी होमगार्ड अभी भी फरार है. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पनकी इलाके में बने घर में सेक्स रैकेट का संचालन किया जा रहा था, जहां बाहर से आए व्यापारियों को देह व्यापार में संलिप्त युवतियां उपलब्ध कराई जाती हैं. अब पुलिस सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालक और संचालिका से भी दरोगा के जोड़े तारों की जांच करेगी.

 

पुलिस की जांच में महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है कि बिना किसी शिकायत के और अपने कार्य क्षेत्र से बाहर जाकर सिर्फ वसूली के उद्देश्य से महिला दरोगा ने छापेमारी की थी, जबकि महिला दरोगा संबंधित थाने में ना तो तैनात है न हीं सेक्स रैकेट से जुड़े किसी मामले की वह जांच कर रही थी. न्यूज18

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update