रसोइया – शाम के नास्ते में स्नेक्स के साथ बनाए लजीज रोस्टेड पोटैटो सलाद ..

0
95

बनाने कि विधि : शाम होते ही बच्चों के साथ-साथ घर के बड़ों को भी भूख लगने लगती है। ऐसे में हर गृहिणी के आगे समस्या खड़ी हो जाती है कि शाम के स्नैक्स में सभी के लिए क्या बनाया जाए। आज की अपनी इस स्टोरी में हम आपको शाम के स्नैक्स के लिए रोस्टेड पटैटो सलाद (Roasted Potato Salad Recipe) की आसान रेसिपी बनाना सिखाएंगे…

सामग्रीआलू के टुकड़े (छिले हुए) – 3 कप बेकिंग सोडा – ½ छोटा चम्मच नमक – 1 बड़ा चम्मच तेल – कप लहसुन कटा हुआ – 1½ बड़ा चम्मच ड्रेसिंग के लिए मेयोनेज़/हंग कर्ड – 1/4 कप चीज़ (स्प्रेड या सॉफ्ट चीज़) – 1/4 कप नमक स्वादअनुसार कसूरी मेथी पाउडर – एक चुटकी चिल्ली फ्लेक्स – 2 चम्मच Also Read – डिलीवरी डेट के करीब आते ही जरूर करें ये काम, प्रसव में नहीं आएगी कोई दिक्कत प्याज कटा हुआ – 1/4 कप सरसों का तेल – 1½ बड़ा चम्मच टमाटर कटा हुआ – ¼ कप हरे प्याज़ कटे हुए – स्प्रिंकल करने के लिए हरा धनिया कटा हुआ – 1 बड़ा चम्मच पापड़ी – 6 विधि आलू के टुकड़ों को 30 मिनट से पानी में भिगो कर रखें या फिर अगर पूरी रात भिगोकर रखते हैं तो और भी अच्छा। इससे इसमें मौजूद अतिरिक्त स्टार्च खत्म हो जाता है।

फिर एक पैन में थोड़ा पानी लें और उसमें आलू डाले। गैस ऑन करें और आलू को उबालने के लिए मीडियम आंच पर सेट करें। थोड़ा सा बेकिंग सोडा और नमक पानी में मिला दें। आलू को 90% पक जाने तक उबालें, इसके बाद इन्हें एक छलनी से छान लें। एक दूसरे पैन में मीडियम आंच पर तेल गर्म करें और उसमें लहसुन डालें। एक बार जब लहसुन ब्राउन हो जाए, तो इसे एक कटोरे में निकाल लें और तेल को अलग रख लें।

जरुर पढ़े –सर्दियों में त्वचा हो रही है बेजान तो आजमाएं आंवला से बने ये फेस पैक इस तेल को वापस पैन में डालें और मीडियम आंच पर गरम करें। तेल में उबले हुए आलू डालकर तेल में भूनना शुरू करें। जब एक साइड गोल्डन और क्रिस्पी हो जाए तो इसे पलट दें। आलू को हर तरफ से गोलडन होनें तक पकाएं।

इसके बाद आलू को तेल से निकालकर अलग रख लें और ड्रेसिंग तैयार कर लें। मेयोनेज़ / हंग कर्ड को मिक्सिंग बाउल में लें। पनीर, नमक, कसूरी मेथी, चिली फ्लेक्स, कटा हुआ प्याज और सरसों का तेल डालें। अच्छी तरह मिला लें। अब कटे हुए टमाटर, हरे प्याज़, कटा हरा धनिया डालें और पापड़ी क्रश करके इसमें डालें और इसे अच्छी तरह मिलाएं। लास्ट में आलू डाल कर हल्के हाथों से मिक्स करें, आपका रोस्टेड पटैटो सलाद तैयार हैं। इसे स्प्रिंग अनियन से सजाकर सर्व करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here