रैली व नुक्कड़ नाटक दिखाकर मतदाताओं को किया गया जागरूप

0
114

रिपोर्ट – राजकुमार बेनबंशी 

वाराणसी :-(24 जनवरी) मिर्ज़ामुराद – भारत देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणासी संसदीय क्षेत्र से नागेपुर, हरसोस गाँव में सोमवार को मतदाता जन जागरूकता रैली निकाली गयी। लोक समिति, विश्व ज्योति जनसंचार समिति और आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने राजा नही सेवक चाहिये,गिरोहबन्द नाटक दिखाकर लोगों से आगामी विधान सभा चुनाव में सही,अच्छा और ईमानदार उम्मीदवार को वोट देने की अपील किया।

युवाओं ने जो पिलाये हमें शराब समझो उनकी नीयत खराब, ना साड़ी ना नोट से गाँव बदलेगा सही वोट से, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, मास्क और दो गज की दूरी मतदान करना है जरुरी,साबुन से हाथ धोकर जायेंगे और मतदान करके आयेंगे आदि नारा लगाते हुए गाँव में रैली निकाली।

इस दौरान आयोजित नुक्कड़ सभा में लोगों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद गाँव में चुनाव को लेकर सरगर्मियाँ और गुटबाजी बढ़ गया है। बहुत सारे संभावित उम्मीदवार अभी से मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रहे है। लोगों को दारू, मुर्गा, शराब पिला खिलाकर बहुत सारे प्रलोभन भी दे रहे है।

प्रदेश के विकास के लिये सही और ईमानदार उम्मीदवार को वोट देना चाहिये। अगर एक बार हमने गलत प्रत्याशी को जीता दिया तो पाँच साल हमे पछताना पड़ेगा।लोगों ने कहा कि आगामी चुनाव के पहले पुरे प्रदेश में शराब को पूर्णतः बन्द कर देनी चाहिये।


लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान आराजी लाईन और सेवापुरी के पचास से अधिक गाँवों में पंचायत चुनाव सम्पन्न होने तक चलाया जायेगा। गाँव के विकास के लिये सही प्रत्याशी चुनने के लिये मतदाताओं से अपील की जायेगी।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से अनीता, श्यामसुन्दर,सुनील,सोनी,रामबचन, आशा,अजीत कुमार, रंजीत, संदीप, अजय पाल, गोविंदा, शशांक द्विवेदी, विजय प्रकाश, प्रमोद पटेल, शिवकुमार,सरोज, अमित, रामबचन,आशा, सरोज,मुकेश झंझरवाल, आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here