लखनऊ ग्रीन काॅरीडोर के लिए गठित की गई अधिकारियों की टीम

0
189

प्रोजेक्ट इम्पलीमेन्टेशन यूनिट और टाटा कंसलटिंग इंजीनियर्स के साथ समन्वय स्थापित कर काम को रफ्तार देगी टीम
लखनऊ ग्रीन काॅरीडोर प्रोजेक्ट का काम गति पकड़ने लगा है। इसके तहत गोमती नदी के दोनों तटबन्धों पर फोरलेन सड़क बनाये जाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इस कार्य में किसी तरह की रूकावट न आये और परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूर्ण किया जा सके। इसके लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने प्राधिकरण के अधिकारियों की टीम गठित की है। शनिवार को उपाध्यक्ष ने इस सम्बन्ध में आदेश जारी किये।

सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा गोमती नदी के दोनों तटबन्धों पर फोरलेन सड़क बनाने का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लखनऊ ग्रीन काॅरीडोर प्रोजेक्ट को समयबद्ध रूप से पूर्ण किया जाना अतिआवश्यक है।

इसलिए चार विभागीय अधिकारियों की टीम गठित की गई है, जिसमें विशेष कार्याधिकारी अमित राठौर, अधिशासी अभियंता जोन-3 संजीव कुमार, तहसीलदार-अर्जन शशिभूषण पाठक तथा सहायक अभियंता जोन-7 राजकुमार को शामिल किया गया है।

यह टीम अपने-अपने कार्यों के साथ पी.आई.यू. (प्रोजेक्ट इम्पलीमेन्टेशन यूनिट) और मेसर्स टाटा कंसलटिंग इंजीनियर्स के साथ समन्वय और अनुश्रवण करते हुए परियोजना के समयबद्ध रूप से क्रियान्वयन हेतु काम करेगी। इसके अलावा यह टीम मुख्य अभियंता इंदुशेखर सिंह और अधीक्षण अभियंता अवधेश तिवारी के पर्यवेक्षण में अन्य वांछित कार्यवाही सुनिश्चित करवायेगी।
वर्जन –
लखनऊ ग्रीन काॅरीडोर प्रोजेक्ट को गति देने के लिए यह व्यवस्था लागूं की गई है। टीम में शामिल चारों अधिकारी पी.आई.यू., टाटा कंसलटिंग इंजीनियर्स एवं अन्य सम्बन्धित लोगों के साथ समन्वय बनाकर कार्य को समयबद्ध रूप से पूर्ण करायेंगे।
अक्षय त्रिपाठी
उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here