बनारस: प्रेमिका से मिलना प्रेमी को गुजरा नागवार , शराब पिलाकर की हत्या, साक्ष्य मिटाने के लिए पुआल के ढेर में लगा दी आग

0
324

बनारस के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के चक्रपानपुर गांव में कुछ दिनों पहले खेत में एक अधजली लाश मिली थी। पुलिस ने इसे कब्जे में ले लिया था। जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई थी। इस दौरान हत्या की आशंका जताई जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया, जिससे हत्या के बारे में सुराग मिला। उसकी निशानदेही पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी एक हिस्ट्रीशीटर निकला।

मिर्जामुराद थाने के हिस्ट्रीशीटर सुनील कुमार पटेल उर्फ बृजेश को पुलिस ने शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि वह मिर्जापुर थाना क्षेत्र के ही खजुरी गांव के नेशनल हाईवे स्थित साधु कुटिया के पास खड़ा है। सुनील गणेशपुर गांव का रहना वाला है। आरोपी के पास से कई मोबाइल, आधारकार्ड, निर्वाचन कार्ड बरामद किया गया। गिरफ्तार अपराधी के खिलाफ 11 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

पूछताछ में बताया कि मिर्जामुराद के शराब के ठेके पास अंडा-नमकीन की दुकान लगाने वाली महिला के यहां उसका आना-जाना था। उसका कहना है कि उससे उसके प्रेम संबंध भी थे। सुनील बताया कि कुछ दिनों से बस परिचालक प्रकाश नाथ मिश्र भी उसी दुकान शराब पीने के बहाने वहां आने लगा था। वह महिला से नजदीकियां बढ़ाने लगा था। दोनों की बातचीत से उसे बहुत गुस्सा आता था, एक दिन उसने उसे मारने का इरादा बना लिया।
उसने चालाकी से प्रकाश के साथ दोस्ताना संबंध बनाने शुरू कर दिए। फिर एक दिन उसे मुर्गा-दारू की पार्टी पर बुलाया। सुनसान जगह खेत में ले जाकर पुआल के ढेर पर बैठकर उसे खूब शराब पिलाई। जब उसे नशा हो गया, तो मफलर से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।
साक्ष्य मिटाने के लिए पुआल के ढेर में आग लगा दी। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया और पास के गड़वाघाट आश्रम के इर्द-गिर्द घूमता रहा। इसी दौरान वह शुक्रवार की देर शाम अपने घर गनेशपुर आ रहा था। इसी बीच पुलिस ने उसे पकड़ लिया।
पुलिस ने बताया कि 28 नवंबर को चक्रपानपुर कोषडा गांव स्थित एक खेत में धान के पुआल में अधजली लाश मिली थी। लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हत्या की आशंका जताते हुए लाश को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मामले की जांच में जुट गई थी।

घटनास्थल पर शराब की बोतल, ढक्कन, सिगरेट मिली थी। जिससे पुलिस को और ज्यादा हत्या की आशंका हो गई थी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और आलाधिकारियों ने जांच के लिए सभी सामान कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here