शौच के लिए घर से निकली महिला का बैगन के खेत में दफन किया गया था शव,सुरेरी थाना क्षेत्र का मामला

0
259

शौच के लिए घर से निकली महिला का बैगन के खेत में दफन किया गया था शव

धर्मेन्द्र कुमार की रिपोर्ट

  • बीते 19 नवंबर की भोर में घर से शौच के लिए निकली थी वृद्ध महिला
  • परिजन की तहरीर पर बीते 21 नवम्बर को गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी थी सुरेरी पुलिस

 

जौनपुर,सुरेरी।क्षेत्र के रामपुर निष्फी गांव की एक वृद्ध महिला बीते 19 नवंबर को चार बजे भोर में घर से शौच के लिए निकली लेकिन देर शाम तक महिला के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों द्वारा खोजबीन के बाद स्थानीय थाने में दर्ज कराया था गुमसुदगी का मुकदमा। जांच के दौरान पुलिस ने बगल के गांव में स्थित एक बैगन के खेत से मृत महिला का शव बरामद कर, आवश्यक कार्यवाही में जुट गई।

 

जानकारी के अनुसार सुरेरी थाना क्षेत्र के रामपुर निष्फी गांव निवासी 70 वर्षीय वृद्ध महिला धर्मा देवी पत्नी स्वर्गीय विष्णु पटेल घर पर अकेली रहती थी। उनके पति विष्णु पटेल का 2 वर्ष पूर्व निधन हो गया था व उसके चार बेटे 50 वर्षीय चंद्रशेखर, 45 वर्षीय मुकेश पटेल, 42 वर्षीय रमेश पटेल व 35 वर्षीय कमलेश पटेल गुजरात के अहमदाबाद रहकर नौकरी करते हैं। घर पर धर्मा देवी अकेले रहती थी, बीते 19 नवंबर को धर्मा देवी घर से शौच के लिए निकली व देर शाम तक घर वापस नही आई जिसकी जानकारी जब गुजरात के अहमदाबाद में रह रहे महिला के परिजनों को हुई तो महिला का खोज बिन किया जाने लगा काफी खोजबीन के बाद भी जब कहीं कुछ पता नहीं चल सका तो 21 नवंबर को मृतका के पुत्र रमेश पटेल की तहरीर पर सुरेरी पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई थी।

जांच के दौरान सुरेरी पुलिस कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया,पूछताछ के दौरान हिरासत में लिये गये लोगों की निशानदेही पर सुरेरी पुलिस को क्षेत्र के नोनरा गांव में स्थित खरपत्तू पाल के बैगन के खेत से मृतका के शव के दफन होने की जानकारी मिली। जिसकी जानकारी सुरेरी पुलिस द्वारा उच्चाधिकारियों को देते हुए मंगलवार को सुबह ही घटना स्थल पर पहुँच गई।भारी संख्या में अचानक पुलिस बल को खेत में देखकर ग्रामीण समेत क्षेत्रीय लोगों भी मौके पर जुट गए पुलिस के लगभग 4 घंटे इंतजार के बाद दोपहर लगभग दो बजे उप जिलाधिकारी मड़ियाहूं अर्चना ओझा के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद सुरेरी पुलिस पीड़ित परिजनों की मौजूदगी में बैगन के खेत में दफन किए गए महिला के शव को ग्रामीणों की मदद से खुदाई कराकर बाहर निकाला। खुदाई के दौरान शव से निकल रहे तेज दुर्गंध से लोग मौके से भागने लगे, हालांकि मिट्टटी की खुदाई के बाद दफन हुए महिला के शव को बाहर निकलवाने के बाद सुरेरी पुलिस शव का पंचनामा कराकर पीएम के लिए भेजकर कार्यवाही में जूट गई।

महिला का मौत कैसे हुआ यह बात अब भी राज बना हुआ है।जिसको लेकर क्षेत्र में तरह- तरह की चर्चाएं हैं। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष सुरेरी राज नारायन चौरसिया ने बताया हिरासत में लिये गए नोनरा निवासी खरपत्तू पाल पुत्र हरीनाथ पाल व रामपुर निष्फी निवासी महेंद्र पुत्र नरई पटेल की निशानदेही पर मृतका का शव बरामद कर कार्यवाही की जा रही है। मृतका के परिवार द्वारा अभी कोई लिखित तहरीर नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here