सरकारी नौकरी अपडेट Government Job- उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में upsssc (लेखपाल..) भर्तियाँ निकलने वाली है आवेदन के लिए हो जाये तैयार!

0
257

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7,882 पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस भर्ती के लिए परीक्षा नवंबर में ही प्रस्तावित थी लेकिन तय समय पर यह परीक्षा नहीं हो सकी।

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी बेसब्री से लेखपाल के 7,882 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। राज्य में पिछले कई सालों से लेखपाल के पदों पर भर्ती नहीं हुई है इसलिए इस भर्ती को लेकर राज्य के युवा काफी उत्सुक हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती में सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों को हिस्सा लेने का मौका मिलेगा जो 24 अगस्त को आयोजित हुई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में शामिल हुए हैं। हालांकि UPSSSC ने अब तक यह जानकारी नहीं दी है कि PET में कितना स्कोर करने वाले अभ्यर्थी लेखपाल भर्ती में शामिल हो सकेंगे।

 

लेखपाल भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के मन मे अक्सर यह प्रश्न आता है कि इसमें किस डिफिकल्टी लेवल के प्रश्न पूछे जाएंगे। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नहीं जारी होने की वजह से अभ्यर्थियों को उनके इस सवाल का जवाब नहीं मिल पा रहा है। हालांकि,पिछली लेखपाल भर्ती में अभ्यर्थियों से बारहवीं के स्तर के प्रश्न पूछे गए थे और साथ ही इसमें शामिल होने के लिए बारहवीं पास होने की योग्यता मांगी जाती है। इसलिए यह संभव है कि वर्तमान लेखपाल भर्ती में भी अभ्यर्थियों से बारहवीं के स्तर के ही प्रश्न पूछे जाए। अभ्यर्थियों को इस संबंध में पूरी जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगी, जो कि जल्द ही UPSSSC की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

तैयारी कैसे करें?
अगर आप SSC GD, UP लेखपाल या अन्य किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं,तो बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता ऐप डाउनलोड करके सफलता के फ्री कोर्स की सहायता ले सकते हैं। इन कोर्सेस में आपको एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में स्टडी क्लासेस के साथ अन्य कई तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती हैं। साथ ही सफलता ऐप के जरिए आप फ्री मॉक टेस्ट, करेंट-अफेयर्स और ई-बुक्स जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए सफलता ऐप और अपनी तैयारी को दीजिए सफलता की एक नई उड़ान।

आप यह बात जानते है की ये सब जितने भी परीक्षा होती है वो इण्टर के लेवल की होती है अगर आप इण्टर का बुक डाउनलोड करना चाहते है तो www.ncert.nic.in से डाउनलोड कर सकते है।

सिलेबस को देखें निचे दिए लिंक में!

upsssc0218syllabus

अधिक जानकारी के लिए

http://upsssc.gov.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here