सिकंदराबाद: शहर में सोमवार रात 9ः30 बजे के करीब एक होटल में आग लगने से 8 लोगों की मौत और ,धुएं से पहली और दूसरी मंजिल पर रह रहे लोगों का दम घुटने लगा.

0
24

सिकंदराबादः तेलंगाना के सिकंदराबाद शहर में सोमवार रात 9ः30 बजे के करीब एक होटल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई. ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में यह आग लगी. धुएं से पहली और दूसरी मंजिल पर रह रहे लोगों का दम घुटने लगा. हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि लोगों ने जान बचाने के लिए इमारत से छलांग लगा दी. स्थानीय लोगों ने उन्हें बचा लिया. कुछ लोगों को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है. दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है

  रूबी होटल की बिल्डिंग के बेसमेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल का एक शोरूम है.

इस शोरूम की चार्जिंग यूनिट में शाॅर्टसर्किट होने की वजह से आग लगी और पूरी बिल्डिंग में धुंआ फैल गया. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. डीसीपी ने आशंका जताई है कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है. होटल में करीब 20-25 लोग ठहरे हुए थे. मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं. आग और धुंआ देखकर लोग भयभीत हो गए और उन्होंने खिड़कियों से नीचे कूदना शुरू कर दिया, जिसमें करीब 10 लोगों के घयल होने की खबर है.

स्थानीय लोगों ने कई लोगों को होटल से सुरक्षित बाहर निकलने में मदद की.

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने इस घटना को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि फायर ब्रिगेड की टीमों ने होटल से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की, लेकिन भारी धुएं के कारण दम घुटने से कुछ लोगों की मौत हो गई. होटल से कुछ लोगों को बचाया गया है. हम जांच कर रहे हैं कि घटना कैसे हुई. रूबी होटल में कुल 23 कमरे हैं, जो सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से करीब ही स्थित है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख जताया है और मुआवजे की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुई लोगों की मौत से दुखी हूं, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा. घायलों को 50,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here