सीएमओ ने समुदाय से शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण के लिए की अपील लल्लापुरा के लहंगपुरा, औरंगाबाद, सरांय फाटक, बड़ा चकरा तकिया में घर-घर किया भ्रमण

0
142

वाराणसी, 19 दिसंबर 2021 –

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जनपद में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण किए जाने को लेकर रविवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ संदीप चौधरी ने नगर के लल्लापुरा क्षेत्र में घर-घर भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान छूटे पाये गए 10 व्यक्तियों पर एक स्थान निश्चित कर लोगों का सोमवार से शुरू हो रहे विशेष कोविड टीकाकरण अभियान के तहत टीकाकरण किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लल्लापुरा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत लहंगपुरा वार्ड के औरंगाबाद, सरांय फाटक, बड़ा चकरा तकिया में भ्रमण कर लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया तथा उनसे शत-प्रतिशत सहयोग के लिए अपील भी की। भ्रमण के दौरान सीएमओ ने स्थानीय लोगों से उनके कोविड टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही घर के मुखिया से बच्चों के नियमित टीकाकरण के बारे में भी जानकारी ली।

मोबालाइज़ेशन के दौरान क्षेत्रीय पार्षद प्रतिनिधि असलम खाँ मौजूद रहे। इसके साथ ही इंडियन मेडिकल एशोसिएशन (आईएमए) वाराणसी के पूर्व अध्यक्ष डॉ अब्दुल ए मुगीज़ ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शत-प्रतिशत सहयोग के लिए सुनिश्चित किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भ्रमण के दौरान औरंगाबाद क्षेत्र के कोविड टीकाकरण से छूटे हुये लोगों अलाउद्दीन, लल्लन, एहसान उल्लाह, नवसाद आली, तौफीक आलम, रहमत, नूरजहां बेगम, मंजु एवं अन्य लोगों से संपर्क कर स्वयं के साथ पूरे परिवार का टीकाकरण कराने को लेकर प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही लल्लापुरा खुर्द क्षेत्र के बड़ा चकरा तकिया निवासी गुलाम रसूल, मुख़्तार भाई, मंसूर भाई एवं अन्य दूकानदारों और ठेलों पर कार्य करने वाले लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही क्षेत्रीय निवासी रूमान ने सीएमओ को अपने घर ले जाकर उसके समस्त परिवार को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया। भ्रमण के दौरान युवाओं ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ सेल्फी भी ली और उन्हे सोशल मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक संदेश पहुंचाने के लिए अपील की।

क्षेत्रीय लोगों ने आश्वस्त किया कि जनपद के आला चिकित्सा अधिकारी होने के नाते कोविड टीकाकरण के बारे में जो भी जानकारी दी गयी, उसका पालन करते हुये सभी लोग टीकाकरण कराएंगे।

इस मौके पर एसीएमओ डॉ एके मौर्य, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ एके पांडे, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ फाल्गुनी गुप्ता, जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी हरिवंश यादव, नगरीय स्वास्थ्य समन्वयक आशीष सिंह, यूनिसेफ से डॉ शाहिद, आशा कार्यकर्ता सोनी देवी, रुमा देवी, रानी चौरसिया, ममता, रेखा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

रोहित सेठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here