सोनाली फोगाट हत्या मामले में नया अपडेट, गुजरात दौरे पर पी यम मोदी, पढ़ें आज की खबरें

0
32

जानिए आज भारत के नए मुख्य न्यायधीश लेंगे शपथ

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना शुक्रवार को रिटायर हो गए. अब उनकी जगह जस्टिस यूयू ललित देश के अगले CJI होंगे.  जानिए वह आज CJI पद की शपथ लेंगे. कल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की तरफ से उन्हें एक समारोह में विदाई दी गई, जहां सभी भावुकता से भरे दिखाई दिए. इस समारोह में देश के 49वें चीफ जस्टिस की जिम्मेदारी संभालने जा रहे जस्टिस यूयू ललित का भी स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल से जुड़ी तीन अहम प्राथमिकताएं भी साझा कीं.

 

अब गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी

अगर आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. यहां वह अहमदाबाद, कच्छ और गांधीनगर में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं. आज पीएम अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर ‘खादी उत्सव’ को संबोधित करेंगे. इसके अलावा साबरमती में एक रिवरफ्रंट फुट ओवर ब्रिज का लोकार्पण करेंगे.

 

जानिए एशिया कप टी-20 का आगाज

एशिया कप टी20 टूर्नामेंट का आगाज दुबई में आज शाम 7.30 बजे से अफगानिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत के साथ होगा. एशिया कप में रविवार का दिन सुपर संडे साबित होगा जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी. भारत ने अब तक सबसे ज्यादा सात बार एशिया कप खिताब जीता है. इनमें से छह वनडे और एक टी20 फॉर्मेट में है. 

सोनाली फोगाट हत्या मामले में अपडेट

टिकटॉक स्टार व भाजपा नेता सोनाली फोगाट का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया. उनकी हत्या मामले में हर दिन नई जानकारी सामने आ रही है.पहले इसमें हार्ट अटैक की बात कही गई. फिर सोनाली के परिवार ने उनके साथ ही काम करने वाले दो लोगों पर शक जाहिर किया.अब इसमें ड्रग्स का एंगल जुड़ गया है. मर्डर से पहले का सोनाली का आखिरी  (सी सी टी भी )  वीडियो पुलिस को मिला है. इस वीडियो में सोनाली नशे की ओवरडोज में दिख रही हैं. आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि 1.5 ग्राम  बोतल में डालकर पार्टी के लिए तैयार किया गया था. यही ड्रग बोतल से सोनाली को दिया गया. लेकिन पुलिस का कहना है कि इस केमिकल की जांच करवाकर यह तय किया जाएगा कि आखिर ये ड्रग किस तरह की थी

आज होंगी यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा

जानिए आज कंपार्टमेंट श्रेणी पाने वाले छात्र- छात्राओं के लिए यूपी बोर्ड परीक्षा आयोजित होगी. यह परीक्षा दो पारियों में होगी. नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. बता दें कि यूपी बोर्ड की मुख्य वार्षिक परीक्षा इस साल 24 मार्च से 13 अप्रैल, 2022 के बीच आयोजित की गई थी. जबकि यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम 18 जून, 2022 को घोषित किए गए थे. इसमें 35 हजार से ज्यादा छात्रों की कंपार्टमेंट आई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here