हमारे दिमाग व शरीर को स्वस्थ और सक्रिय रखने मे मदद करता है क्रिकेट- पंकज मिश्रा

0
187

हमारे दिमाग व शरीर को स्वस्थ और सक्रिय रखने मे मदद करता है क्रिकेट- पंकज मिश्रा

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगरा बादशाहपुर जौनपुर (अमर स्तम्भ) क्षेत्र के नौवाडाड़ी गाँव मे न्यू युंग सपोर्टिंग क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट मैच का आज से शुभारंभ हुआ जहा पर क्षेत्र के क्रिकेट खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के साथ इस टुनामेन्ट मे हिस्सा लेंगे टुनामेन्ट का उदघाटन करने पहुचे सपा नेता पंकज मिश्रा ने फीता काट कर क्रिकेट मैच शुरू कराया साथ ही सभी खिलाड़ियों को माला पहना कर स्वागत भी किया।
सपा नेता पंकज मिश्रा ने कहा की हर कोई जानता है कि खेल का हमारे जीवन में एक अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए क्योंकि खेल हमारे दिमाग को शरीर को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता है। खेल गतिविधियों में भाग लेने से बच्चों की स्कूली उपलब्धियों में बढ़ोत्तरी होती है। बच्चों के जीवन में खेल बड़ी उपलब्धियों को प्राप्त करने का रास्ता है लेकिन, ये उनकी गतिशीलता और अनुभव पर अधिक निर्भर करता है। खेल से हम सीख सकते है कि हमें अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों से कैसे लड़ना चाहिए।
आजकल बहुत से लोग खेल के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति जीवन में खेल के महत्व और लाभों को समझता है। और वो लोग जानते हैं कि, खेलों में किसी भी अन्य क्षेत्र से ज्यादा बेहतर कैरियर, नाम, प्रसिद्धि और पैसा है। आप में से भी बहुत से छात्र ऐसे होंगे जो खिलाड़ी बनना चाहता होगा और आप किसी एक खिलाड़ी को अपना प्रेरणा मानते होंगे, आप में कुछ लोग क्रिकेटर बनना चाहते होंगे और कुछ लोग फुटबाल प्लेयर बनना चाहते होंगे कार्यक्रम मे मुख्य रूप से रवि दुबे,राहुल मिश्रा, सोनु सरोज, विनोद यादव,कलीम शेख,अजय मौर्या समेत खिलाड़ी व दर्शक मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here