अजब-गजब :कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुआ प्‍यार, लेकिन किन्ही वजहों से 60 साल तक एक दूसरे से दूर रहे!अब 86 की उम्र में रचाई शादी

अजब-गजब :कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुआ प्‍यार, लेकिन किन्ही वजहों से 60 साल तक एक दूसरे से दूर रहे!अब 86 की उम्र में रचाई शादी

कॉलेज में पढ़ाई के दौरान प्‍यार हुआ. लेकिन क‍िन्‍हीं वजहों से दूरी बन गई और रिश्ता परवान नहीं चढ़ सका. 60 साल तक दोनों एक दूसरे से दूर रहे. जब मिले तो प्‍यार एक बार फ‍िर जाग उठा. फ‍िर क्‍या था 86 की उम्र में दोनों ने शादी रचा ली.

कहते हैं क‍ि पहला प्‍यार इंसान कभी नहीं भूलता. वो यादें उम्रभर साथ रहती हैं. आपने कई मामले ऐसे सुने होंगे, जिसमें लोगों ने वर्षों बाद अपने फर्स्‍ट लव से शादी रचाई हो. लेकिन चीन में एक अनोखा मामला सामने आया है, जिससे सोशल मीडिया पर हल्‍ला मचा दिया है. कॉलेज में पढ़ाई के दौरान प्‍यार हुआ. लेकिन क‍िन्‍हीं वजहों से दूरी बन गई और रिश्ता परवान नहीं चढ़ सका. 60 साल तक दोनों एक दूसरे से दूर रहे. जब मिले तो प्‍यार एक बार फ‍िर जाग उठा. फ‍िर क्‍या था 86 की उम्र में दोनों ने शादी रचा ली. अब लोग उन्‍हें खूब बधाइयां दे रहे हैं.

साउथ चाइना मार्निंग पोस्‍ट के मुताबिक, मामला चीन के हुनान प्रांत का है. यियांग शहर के रहने वाले झोउ गुइलिन जब पेकिंग यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई कर रहे थे, तब उनकी मुलाकात यांग ज़िउगुई से हुई. यांग ज़िउगुई भी उनके साथ कानून की पढ़ाई कर रही थीं. दोनों दोस्‍त बने और फ‍िर प्‍यार हो गया. साथ घूमना, खाना-पीना और यहां तक क‍ि दोनों ने डेटिंग भी की. साथ रहने की प्‍लानिंग कर रहे थे, लेक‍िन बात नहीं बनी. दोनों अलग-अलग रास्ते पर चले गए. बातचीत तक बंद हो गई.

60 साल बाद जब दोनों मिले
झोउ गुइलिन ने अपने गृहनगर में एक स्‍कूल खोल लिया और उसी में रम गए. इसके बाद शादी की और नई दुनिया बसा ली. लेकिन दोनों के बीच प्‍यार कभी कम नहीं हुआ. 60 साल बाद जब दोनों मिले, तो प्‍यार फ‍िर परवान चढ़ा. झोउ के स्कूल में काम करने वाले शिक्षकों ने बाइलू वीडियो को बताया कि अलग होने के बाद झोउ और यांग ने शादी कर ली थी. दोनों में बातचीत बंद थी. दोनों अपनी दुनिया में मगन थे. लेकिन इसी बीच दोनों के लाइफ पार्टनर की मौत हो गई. इसके बाद एक खालीपन सा आ गया. तब झोउ ने यांग ज़िउगुई से संपर्क किया. एक दूसरे की कंपनी पाते ही दोनों के चेहरे ख‍िल उठे. और आख‍िरकार साथ रहने का फैसला कर लिया.

कॉलेज फ्रेंड से रचाई शादी
झोउ गुइलिन ने 15 अप्रैल को एक भव्‍य समारोह में अपनी कॉलेज फ्रेंड यांग ज़िउगुई के साथ शादी रचा ली. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहे हैं, उसमें दुल्‍हन की वेषभूषा में सजी यांग ज़िउगुई खुशी से डांस करती हुई और ड्रम बजाती हुई दिख रही हैं. शादी की तस्‍वीरें जैसे ही सोशल मीडिया पर पहुंचीं, खूब वायरल हुईं. बुजुर्ग कपल को लोग खूब बधाइयां दे रहे हैं. लोगों ने कहा, ये सच्‍चा प्‍यार है. इस उम्र में भी दोनों ने तय क‍िया क‍ि वे एक दूसरे के ल‍िए ही बने हैं. एक यूजर ने लिखा, यह देखना काफी आनंददायक है. यही सच्ची संतुष्टि दिखता है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update