अब डिलीवर हुआ घड़ी डिटर्जेंट साबुन, शिकायत दर्ज .ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़े स्कैम आए दिन सामने आते रहते हैं.

नई दिल्ली. ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़े स्कैम आए दिन सामने आते रहते हैं. कभी किसी का प्रोडक्ट बदल जाता है और कभी ग्राहक को प्रोडक्ट डिलीवर ही नहीं होता है. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां लैपटॉप बुक करने वाले ग्राहक यशस्वी शर्मा को डिटर्जेंट बार की डिलीवरी की गई है.

ग्राहक यशस्वी शर्मा ने इस बात की सूचना लिंक्डइन पोस्ट के जरिए शेयर की है. शर्मा, जो आईआईएम-अहमदाबाद के छात्र हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से बिग बिलियन डेज सेल के दौरान एक लैपटॉप का ऑर्डर दिया था. पैकेट खोलने पर उसमें डिटर्जेंट बार के पैकेट मिले. शर्मा ने अपनी पोस्ट में कहा कि पैकेज उनके पिता को मिला था, जो फ्लिपकार्ट की ओपन बॉक्स डिलीवरी के बारे में नहीं जानते थे.

ग्राहक के पास सीसीटीवी कैमरा फुटेज

शर्मा ने आगे आरोप लगाया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर को मामले की सूचना दी लेकिन संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली. शर्मा ने तर्क दिया कि डिलीवरी बॉय को ओपन बॉक्स कन्सेप्ट के बारे में उनके पिता को बचाना चाहिए था. शर्मा ने दावा किया है कि उनके पास घटना का सीसीटीवी फुटेज भी है, जिसमें ग्राहक द्वारा ऑर्डर की जांच करने से पहले डिलीवरी एक्जीक्यूटिव को जाते हुए देखा जा सकता है.पैसा रिफंड करेगी कंपनी

फिलहाल शर्मा ने बताया कि मामले में उनके रिश्तेदारों ने सबूतों के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज की है. उन्होंने आगे लिखा कि फ्लिपकार्ट की टीम ने भी उनसे संपर्क किया है और उन्हें पैसा रिफंड करने को कहा है. हालांकि, अभी तक उनको रिफंड नहीं मिला है.

बिना डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के साथ शेयर किया ओटीपी

इस मामले में फ्लिपकार्ट कहा कि ग्राहक को ओपेन-बॉक्स डिलिवरी लेनी चाहिए थी और उनको डिलीवरी बॉय को OTP बताने से पहले बॉक्स खोलकर देखना चाहिए था कि उन्हें सही प्रोडक्ट डिलीवर हुआ है या नहीं. कंपनी ने कहा कि एक बार घटना की डिटेल वेरीफाई हो जाने के बाद हमारी ग्राहक सेवा टीम 3-4 वर्किंग डेज में रिफंड क्रेडिट कर देगी. हमने इस केस को आइडेंटिफाई कर लिया है और गलती करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update